1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI vs SL : 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर पोलार्ड ने युवराज के इस ख़ास रिकॉर्ड की बराबरी कर रचा इतिहास

WI vs SL : 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर पोलार्ड ने युवराज के इस ख़ास रिकॉर्ड की बराबरी कर रचा इतिहास

विंडीज कप्तान पोलार्ड ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में लगातार एक के बाद एक करके 6 छक्के मारे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 05, 2021 14:17 IST
Windies captain Pollard has hit 6 sixes in successive innings of Sri Lankan spin bowler Akila Dhanan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @KIRKETVIDEOSS WI vs SL : 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर पोलार्ड ने युवराज के इस ख़ास रिकॉर्ड की बराबरी कर रचा इतिहास  

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच एंटिगा में टी20 मैच खेला जा रहा है। जिसमें विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने एक ऐसा कारनामा अपने नाम किया है। जिसके बाद वो ऐसा करने वाले पहले कैरिबियाई खिलाड़ी भी बन गए हैं। 

जी हाँ, विंडीज कप्तान पोलार्ड ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में लगातार एक के बाद एक करके 6 छक्के मारे हैं। जिसके चलते वो अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में वो एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले पहले विंडीज के खिलाड़ी जबकि युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

पोलार्ड ने टी20 मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 6वें ओवर में गेंदबाजी करने आए धनंजय की गेंदों पर एक के बाद तूफानी छक्के लगाये। इस तरह उन्होंने एक ओवर में 6 लगा डाले। जिससे मैच में विंडीज काफी आगे निकल गया। जबकि पोलार्ड ने अपनी पारी के दौरान 38 रन बनाए।

वहीं पोलार्ड अब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले साल 2007 में युवराज सिंह तो उसके बाद साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने भी साल 2007 में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 छक्के लगाए थे। जिसके बाद इस लिस्ट में अब पोलार्ड का नाम भी जुड़ गया है। 

मैच की बात करें तो तीन मैचों की जारी टी20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने के बाद विंडीज की टीम को 132 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में विंडीज ने धाकड़ शुरुआत की और कप्तान पोलार्ड के 6 छक्कों की बदौलत 4 विकेट से मैच अपने नाम किया। इस तरह सीरीज में भी 1-0 से श्रीलंका के खिलाफ विंडीज ने बढत हासिल कर ली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X