Friday, April 19, 2024
Advertisement

धोनी की तुलना आशीष नेहरा से करते हुए उनके भविष्य पर किरण मोरे ने दिया ये बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने धोनी की तुलना पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से करते हुए कहा कि धोनी अभी भी फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 06, 2020 16:06 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अक्सर चर्चा चलती रहती है। कई क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों का मानना है की धोनी अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं तो कई का मानना है कि उनके अंदर अभी भी क्रिकेट बचा हुआ है। जिसके चलते वो टीम इंडिया में वापसी भी करेंगे। इस कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने धोनी की तुलना पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से करते हुए कहा कि धोनी अभी भी फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। 

पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने स्पोर्ट्स कीड़ा से धोनी के भविष्य को लेकर कहा, "यह बहुत ही मुश्किल है, यह उनका फैसला होगा। यह बहुत ही कठिन होने जा रहा है, इतना आसान नहीं होने वाला। दिमाग कहता है आप चाहते हैं लेकिन शरीर इसकी इजाजत नहीं देता। आईपीएल से पहले वो फिट थे मैंने उनको नेट्स में देखा है, वो वापसी करने को बेताब थे। टेनिस में 34, 39 साल की उम्र में लोग खेल के टॉप पर होते हैं।"

मोरे ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी से धौनी की तुलना करते हुए कहा अगर वो टीम में आकर अच्छा कर सकते हैं तो धोनी भी करने सी क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा, "अगर आप अनुसाशित हैं, अपने शरीर और दिमाग को मजबूत बनाए रखते हैं तो आप वापसी कर सकते हैं। आशीष नेहरा ने वापसी भी और अच्छा प्रदर्शन भी किया।"

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प सम्पात करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए।

ये भी पढ़े : आईसीसी विश्वकप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी की कोई गलती नहीं - होल्डिंग

इस तरह 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को पहले बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक और उसके बाद भी स्थिति ना सही होने के कारण अब इस लीग को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। जिसके चलते धोनी के फैंस को उन्हें मैदान में दोबारा बल्लेबाजी करते देखने के लिए कितना और इंतज़ार करना पड़ेगा इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement