Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जानिये क्यों सचिन ने बदानी को श्रीनाथ का ट्राउजर बदलने की दी थी सलाह

2002 में कटक में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले बदानी ने कहा कि श्रीनाथ काफी नर्वस थे और सचिन ने उनका मूड ठीक करने के लिए उनके साथ मजाक करने के बारे में सोचा।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 01, 2020 23:29 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar

नई दिल्ली| भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमंग बदानी ने कहा है कि एक बार सचिन तेंदुलकर ने उनसे पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के ट्राउजर की अदला-बदली करने के लिए कहा था। 2002 में कटक में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले बदानी ने कहा कि श्रीनाथ काफी नर्वस थे और सचिन ने उनका मूड ठीक करने के लिए उनके साथ मजाक करने के बारे में सोचा।

बदानी ने इंस्टाग्राम पेज पर कहा, " कटक में कुछ अजीब कारण से, वह (श्रीनाथ) बेहद घबराए हुए थे। बेहद नर्वस थे, जो कि वह सामान्य तौर पर नहीं होते हैं। मैं उस मैच में नहीं खेल रहा था, इसलिए सचिन मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे श्रीनाथ के साथ एक गेम खेलने को कहा। श्रीनाथ छह फुट दो इंच के थे और सचिन पांच फुट पांच इंच के।"

उन्होंने कहा, "सचिन ने मुझसे कहा-सुनो तुम ये मेरी ट्राउजर लो और इसे जाकर श्रीनाथ के किट बैग में डाल दो और उसकी ट्राउजर कहीं भी ले जाकर रख दो।"

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, " श्रीनाथ ने इसे नोटिस नहीं किया और वह सचिन का छोटा ही ट्राउजर पहनने लगे। श्रीनाथ प्रैक्टिस से लौटे और अपने बैग से ट्राउजर निकाली और पहन ली। उन्होंने बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया कि यह पैंट किसकी है। वह ट्राउजर पहनकर सीधे मैदान पर उतर गए। उन्होंने एक ओवर भी फेंक दिया।"

ये भी पढ़े : साल 2004 में जब पूरी टीम इंडिया को पाकिस्तान के इंजमाम ने गिफ्ट दी थी 'टी-शर्ट', आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा

बदानी ने कहा, " लेकिन ओवर फेंकने के बाद श्रीनाथ ने देखा कि पूरी टीम उन पर हंस रही है। तब वह सोच में पड़ गए और जब उन्होंने देखा कि उनकी जो पैंट है वह उनकी है ही नहीं। तो वह भी तुरंत मुस्कुराए और वापस ड्रेसिंग रूम में जाकर पैंट बदलकर आए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement