Friday, March 29, 2024
Advertisement

साल 2004 में जब पूरी टीम इंडिया को पाकिस्तान के इंजमाम ने गिफ्ट दी थी 'टी-शर्ट', आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा

आकाश चोपड़ा ने 2004 में हुआ वो किस्सा शेयर किया है जब इंजमाम उल हक ने पूरी टीम इंडिया को टी-शर्ट गिफ्ट की थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 01, 2020 17:37 IST
Inzmam Ul Haq- India TV Hindi
Image Source : PTI Inzmam Ul Haq

पिछले एक दशक से भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। इतना ही नहीं दोनों देशों के बीच कई सालों से क्रिकेट के मैदान में सूखा पड़ा हुआ है। तमाम राजनीतिक कारणों के चलते भारत ने पाकिस्तान के साथ बाइलेटरल सीरीज से भी कन्नी काट रखी है। जिसके चलते फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच देखने के लिए व्याकुल रहते हैं। इन दोनों देशों के बीच जब भी मैच होता है ना सिर्फ दोनों देशों के फैंस बल्कि मैदान में खिलाड़ी भी अतिरिक्त दबाव महसूस करते हैं। हलांकि मैदान के अंदर भलें ही भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच तनातनी देखने को मिल जाए लेकिन मैच खत्म होने के बाद सब एक दूसरे से काफी अच्छी दोस्ती के साथ पेश आते हैं। जिसका एक उदाहरण टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने शेयर किया है। उन्होंने 2004 में हुआ वो किस्सा शेयर किया है जब इंजमाम उल हक ने पूरी टीम इंडिया को टी-शर्ट गिफ्ट की थी।

गौरतलब है कि भलें ही आतंकवाद और तमाम विवादों के कारण पाकिस्तान खिलाड़ी आईपीएल ना खेल पा रहे हो लेकिन एक समय सभी पाक क्रिकेटर आईपीएल में खेला करते थे। 2008 के पहले आईपीएल सीजन में आकाश चोपड़ा के साथ शोएब अख्तर, उमर गुल, सलमान बट्ट और मोहम्मद हफीज सये सभी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे।

इस तरह भारत - पाक खिलाड़ियों के रिश्पाते पर पाकिस्तान ब्रोडकास्टर सवेरा पाशा के यूट्यूब चैनल 'क्रिक कास्ट' से बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने बताया कि हम उस समय सच में अच्छे दोस्त थे। शोएब और मैं अब भी अच्छे दोस्त हैं। मैं अब भी उनसे घंटों बात करता हूं। मैं जब काफी देर तक बात करता हूं तो मेरी पत्नी समझ जाती है कि मैं शोएब अख्तर से बात कर रहा हूं।

अख्तर के साथ अपनी दोस्ती पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, "हम दोनों के बीच काफी अच्छा तालमेल है क्योंकि हमने एक साथ स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम किया है। हम साथ में लंच किए हैं और साथ में ट्रैवल भी किए हैं।"

ये भी पढ़ें - India tour of Australia 2020 : बॉक्सिंग डे टेस्ट पर पड़ सकता है कोरोनावायरस का असर

वही 2004 की घटना को याद करते हुए आकाश ने कहा, "2004 में पाकिस्तान दौरे के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने पूरी भारतीय टीम को टी-शर्ट गिफ्ट की थी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि दोनों टीमों के बीच कुछ दिक्कत है। 2004 में जब हम वहां गए तो उस समय इंजी भाई के घर भी गए थे। उनकी उस समय एक गारमेंट की फैक्ट्री थी और वहां टी-शर्ट बनाई जाती थी। वो हमारे पास आए और हमें टी-शर्ट का एक बंडल थमा दिया। पूरी टीम ने उस समय वो टी-शर्ट पहनी थी। उन्होंने कहा कि जब आप खिलाड़ी और टीम की बात करते हो तो यहां कोई दिक्कत या परेशानी नहीं दिखती है। हम सब खिलाड़ी हैं और एक-दूसरे को अच्छे से जानते हैं। यह हमारा काम है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement