1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सीरीज जीतने के साथ ही कोहली और राहुल ने T20 रैंकिंग में लगाई छलांग

सीरीज जीतने के साथ ही कोहली और राहुल ने T20 रैंकिंग में लगाई छलांग

भारत के कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल को गुरुवार को जारी ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। 

IANS IANS
Published on: December 12, 2019 16:05 IST
ind vs wi- India TV
Image Source : AP IMAGE सीरीज जीतने के साथ ही कोहली और राहुल ने T20 रैंकिंग में लगाई छलांग

मुंबई| भारत के कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल को गुरुवार को जारी ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। इन दोनों ने विंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में दमदार पारियां खेली थी जिनके दम पर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। ताजा रैंकिंग में राहुल तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर आ गए हैं जबकि कोहली पांच स्थान आगे बढ़ते हुए शीर्ष-10 में शमिल हो गए हैं।

राहुल ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टी-20 मैच में 56 गेंदों पर 91 रन बनाए थे। इसी पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस सरीज के तीन मैचों में राहुल ने कुल 164 रन बनाए। कोहली ने कुल 183 रन बनाए और टीम को 2-1 से सीरीज जिताने में मदद की। इसी कारण वह प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।

रोहित पहले दो मैचों में नाकाम रहे थे लेकिन अंतिम मैच में उन्होंने भी दमदार पारी खेल 71 रन बनाए। फिर भी वह एक स्थान नीचे खिसक कर नौवें स्थान पर आ गए हैं। रोहित और कोहली इस समय टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दोनों के नाम 2,633 रन दर्ज हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13