1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज काइल जैमिसन, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज काइल जैमिसन, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

जैमिसन न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू के बाद पहले 8 टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 20, 2021 17:57 IST
Kyle Jamieson, New Zealand, Sports, cricket, India vs new Zealand - India TV Hindi
Image Source : GETTY Kyle Jamieson

भारत के खिलाफ इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं। जैमिसन ने अबतक इस मुकाबले में अपनी टीम के लिए चार विकेट ले चुके हैं। इसके साथ ही इस युवा गेंदबाज के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

जैमिसन न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू के बाद पहले 8 टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के लिए अपना 8वां टेस्ट मैच खेल रहे जैमिसन ने अबतक कुल 43 विकेट अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ें- कमेंट्री में डेब्यू के साथ ही छा गए दिनेश कार्तिक, नासिर हुसैन की 'बोलती हुई बंद'

न्यूजीलैंड के लिए इससे पहले पहले 8 टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में जैक कोव्ई का नाम था जिन्होंने साल 1937 से 1949 के बीच कुल 41 विकेट लिए थे। वहीं टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शेन वॉन्ड ने साल 2001 से 2003 के बीच न्यूजीलैंड के लिए कुल 8 टेस्ट मैचों में 38 विकेट लिए थे।

वहीं डग ब्रैकवेल ने साल 2011-2012 के बीच न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करते हुए अपनी टीम के लिए पहले 8 टेस्ट मैचों में 33 विकेट लिए थे जबकि साल 1969 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले हेडली हावर्थ ने कुल 32 विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें- WTC Final : अश्विन का बड़ा बयान, कहा अगर ऐसा हुआ छोड़ देंगे क्रिकेट खेलना

आपको बता दें कि बारिश से प्रभावित WTC फाइनल के इस मैच में जैमिसन ने भारत के रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन जैसे बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वहीं खेल के तीसरे दिन भी बारिश ने अपनी दखल दी और देर से खिलाड़ी मैदान पर उतर पाए। तीसरे दिन के लंच ब्रेक तक भारत ने 89 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X