Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अब इस काम के लिए हैं उत्सुक

मलिंका ने T20I क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके किया। इस वीडियो में उन्होंने अपने कुछ खास पलों को साझा किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 14, 2021 18:46 IST
Lasith Malinga announces retirement from international cricket, now eager to do this work- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lasith Malinga announces retirement from international cricket, now eager to do this work

श्रीलंकाई 2014 टी20 वर्ल्ड कप टीम के कप्तान लासिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आज संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इसी साल की शुरुआत में फ्रेंचाइजी क्रिकेट को भी अलविदा कहा था। मलिंगा को उम्मीद थी कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में उनका चयन होगा, लेकिन टीम में जगह ना मिलने के बाद उन्होंने इस फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया है। बता दें, मलिंगा 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

मलिंका ने T20I क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके किया। इस वीडियो में उन्होंने अपने कुछ खास पलों को साझा किया है।

वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा "मैं टी20 क्रिकेट छोड़ रहा हूं और सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर रहा हूं। उन सभी का शुक्रिया जिन्होंने मेरी यात्रा में मेरा साथ दिया और आने वाले वर्षों में युवा क्रिकेटरों के साथ मेरे अनुभव को साझा करने के लिए उत्सुक हूं।"

मलिंगा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, "पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं होगी क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए टी20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। जबकि मेरे जूते आराम करेंगे, खेल के लिए मेरा प्यार कभी आराम नहीं करेगा।"

मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट, 226 वनडे और 84 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 546 विकेट झटके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement