1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सीने में दर्द की शिकायत के बाद कपिल देव अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने की एंजियोप्लास्टी

सीने में दर्द की शिकायत के बाद कपिल देव अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने की एंजियोप्लास्टी

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 23, 2020 16:17 IST
सीने में दर्द की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सीने में दर्द की शिकायत के बाद कपिल देव अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने की एंजियोप्लास्टी

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात अस्पताल में कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। कपिल को दिल का दौरा पड़ने की खबर सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं 

फोर्टिस एस्कॉर्ट्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव को फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट (ओखला रोड) के आपातकालीन विभाग में 23 अक्टूबर को रात 1:00 बजे सीने में दर्द की शिकायत के साथ लाया गया। उनका मूल्यांकन किया गया और रात में ही कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ अतुल माथुर द्वारा उनकी आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई। फिलहाल वह आईसीयू में भर्ती हैं और डॉ अतुल माथुर और उनकी टीम की देखरेख में हैं। कपिल देव की हालत अभी स्थिर हैं और उन्हें कुछ दिनों में छुट्टी मिलने की उम्मीद है।"

भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने ट्वीट कर कपिल देव के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। मदन लाल ने ट्वीट किया, "कपिल और रोमी देव को उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना, शक्ति और शुभकामनाएं भेजने में मेरा साथ दें। कपिल को समय पर अस्पताल ले जाया गया क्योंकि उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी। डॉक्टरों के अनुसार प्रक्रिया सफल रही है और वह जल्द ही घर आ जाएंगे।"

वहीं कपिल देव की बीमारी के बारे में अपडेट देते हुए कीर्ति आजाद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "कभी भी हार ना मानने वाले और  बड़े दिल वाले हमारे कप्तान कपिल देव रिकवर हो चुके हैं। इनके बिना भारतीय क्रिकेट कुछ भी न होता। कपिल देव शानदार इंसान हैं। मैं उनके साथ जल्द ही खाने पर मिलना चाहूँगा।"

कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार साल 1983 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। कपिल देव की गिनती दुनिया के शानदार ऑलराउंडरों में होती है। कपिल देव भारत की ओर से 131 टेस्ट मैचों में 5,248 रन बनाने के अलावा 434 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। कपिल देव के नाम 225 वनडे मैचों में 3,783 रन और 253 विकेट भी दर्ज हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड