1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सहवाग और गिलक्रिस्ट की तरह इस भारतीय बल्लेबाज ने बना रखा है विपक्षी टीमों में डर - दिनेश कार्तिक

सहवाग और गिलक्रिस्ट की तरह इस भारतीय बल्लेबाज ने बना रखा है विपक्षी टीमों में डर - दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने कहा कि पंत वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट की तरह सामने वाली टीम के दिमाग में डर बनाकर रखते हैं।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 05, 2021 10:19 IST
Like Sehwag and Gilchrist, this Indian batsman has created fear in opposition teams - Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Like Sehwag and Gilchrist, this Indian batsman has created fear in opposition teams - Dinesh Karthik

ऋषभ पंत के रूप में भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी मिल चुका है। 2019 वर्ल्ड कप से इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह दी गई थी, लेकिन सिलसिलेवार तरीके से परफॉर्मेंस ना करने की वजह से पंत को बीच में टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। टीम से बाहर होने का असर पंत पर पड़ा और यह खिलाड़ी अपने खेल को सुधारकर और अधिक परिपक्व होकर वापस आया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में शानदार परफॉर्म करने के बाद पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी लाजवाब प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अलावा उन्होंने लिमिटेड ओवर सीरीज में भी धमाल मचाया। पंत ने इस दौरान कुछ ऐसे शॉट खेले कि विपक्षी टीम के गेंदबाज भी घबराने लगे। हाल ही में भारतीय टीम के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने कहा पंत के इसी अंदाज की तुलना पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट से कर दी।

कार्तिक ने कहा कि पंत वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट की तरह सामने वाली टीम के दिमाग में डर बनाकर रखते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कार्तिक ने कहा "वह टीम में फ्लेक्सिबिलिटी लेकर आते हैं और मैनेजमेंट जरूरत के हिसाब से एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज खिला सकती है। सबसे अहम बात यह है कि वह जिस तरह से सामने वाली टीम के दिमाग में डर बनाकर रखते हैं। पंत का प्रभाव कुछ उसी तरह का रहता है जैसा वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट का सामने वाली टीम पर रहता था।" 

पंत की विकेटकीपिंग को लेकर कार्तिक ने कहा, "उनके पास ऋद्धिमान साहा हैं टीम में, जो मेरे हिसाब से बेस्ट विकेटकीपर हैं वर्ल्ड में। जिस तरह के साहा हैं, वह हमेशा ही पंत की मदद करने को तैयार रहेंगे।"

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है जहां उन्हें 18 जून से WTC का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके बाद टीम को मेजबानों के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज भी खेलनी होगी। इन दौरान हर किसी की नजरें पंत के प्रदर्शन पर रहेगी।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15