Monday, May 06, 2024
Advertisement

India Vs Australia Live Cricket Score: कब और कहां देख सकते हैं Ind Vs Aus 2nd ODI LIVE क्रिकेट मैच स्ट्रीमिंग ऑनलाइन और टीवी कवरेज

India Vs Australia Live Cricket Score: देखें Ind vs Aus LIVE Cricket Score , उपडेट्स, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग 'हॉटस्टार' पर और टीवी कवरेज 'स्टार स्पोर्ट्स' पर। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 21, 2017 21:54 IST
India vs Aus Match Streaming Online at HotStar- India TV Hindi
Virat Kohli, Steve Smith

कोलकता : India Vs Australia 2nd ODI Live Match Updates: कुलदीप यादव की टमत्कारिक हैट्रिक की बदोलत टीम इंडिया ने आज यहां ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 50 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वनडे रैंकिंग के शिखर पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 253 रन बनाने थे लेकिन उसके सारे बल्लेबाज़ 43.1 ओवर में 202 पर आउट हो गए. कुलदीप के अलावा भुवनेश्वर ने भी तीन विकेट लिए जबकि पंड्या और चहल के खाते में दो-दो विकेट गए. ऑस्टेरेलिया की तरफ से स्टोइनिस ने नाबाद 62 रन बनाए। कप्तान स्मिथ ने भी 59 रन की पारी खेली. भारत पांच मैचों की सिरीज़ में 2-0 से आगे हो गया है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को वर्षा से प्रभावित पहले वनडे मैच में हराने के बाद टीम इंडिया अब दूसरे वनडे के लिए तैयार है। ये मैच कोलकता के ईडन गार्डन्स में आज खेला जाना है हालंकि मौतम विभाग ने यहां भी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। चेन्नई में हुए पहले वनडे में भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 281 रन बनाए थे। इसमें हार्दिक पंड्या (83) और धोनी (79) का शानदार योगदान था। बारिश की वजह से मैच 21 ओवर का कर दिया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 164 रन बनाने थे लेकिन वह 9 विकेठ खोकर सिर्फ 137 रन ही बना पाई और इस तरह पांच मैचों की सिरीज़ में 0-1 से पिछड़ गई है।

श्रीलंका को उसी के घर में बुरी तरह से रौंदने के बाद अब टीम इंडिया ने अपने घर में भी जीत के साथ सिरीज़ का आग़ाज़ किया है और वह इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। पहले मैच में भारतीय ओपनर शिखर धवन की जगह ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा के साथ अजिंक्य रहाणे को उतारा गया था लेकिन वह असफल रहे। एक मैच के आधार पर रहाणे को बाहर बैठाने की संभावना कम ही और ऐसे में के.एल. राहुल को और इंतज़ार करना पड़ सकता है। कप्तान कोहली और रोहित शर्मा का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन रहा है लेकिन पिछले मैच में रोहित जहां 28 रन ही बना पाए वहीं कोहली तो खाता भी नहीं खोल पाए थे। अब दोनों की कोशिश होगी कि पहले मैच की विफलता की भरपाई करते हुए वो कंगारू गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे।

ईडन में पिच स्पिनरों की मदद करती है ऐसे में यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का खेलना काफी हद तक पक्का लगता है। चहल ने चेन्नई में पांच ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए थे हालंकि यादव ने भी चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिए थे। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बूमराह और हार्दिक पंड्या ने कसी हुई गेंदबाज़ी की थी। ऐसी स्थिति में लगता है कि कोहली टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। कप्तान स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर और ग्लैन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों पर टीम का दारोमदार होगा। वहीं कप्तान स्मिथ की बड़ी चिंता एडम ज़ंपा को लेकर होगी जिन्होंने पहले मैच में 66 रन दे डाले थे। 

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, कार्टराइट, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एश्टन एगर, केन रिचर्डसन,पैट कमिंस, नाथन कॉल्टरनाइल

 यहां पर देखें: Live Cricket Score,India vs Australia 2nd ODI Live Match

मैच शुरु होने का समय

सिरीज़ का दूसरा वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा। ये मैच कोलकता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलिकास्ट

इस मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports1/hd और Doordarshan पर होगा

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें

हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement