Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Highlights, Ind vs Aus 2nd Test Day- 2 : रहाणे (104)* के शतक से भारत (277/4) ने ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी में हासिल की 82 रनों की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के लाइव अपडेट्स के लिए इंडिया टीवी के लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 27, 2020 13:00 IST
live cricket score india vs australia, India vs Australia 2020 2nd Test, IND vs AUS Live Score,IND v- India TV Hindi
Image Source : BCCI India vs Australia, 2nd Test Day 2

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त ले ली है। भारत ने दूसरे दिन के अंत  तकअपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 277 रनों के साथ किया।

इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे अंजिक्य रहाणे नाबाद 104 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है। बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया।

रहाणे 200 गेंदों का सामना कर 12 चौके लगा चुके हैं। वहीं जडेजा ने अभी तक 104 गेंदें खेली हैं और एक चौका ही मारा है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर कर दिया था। मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 36 रनों के साथ की थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशे स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए हैं। नाथन लॉयन को एक सफलता मिली है।

दोनों टीमें इस प्रकार है-

भारत- मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया- जोए बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement