Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अपने देश न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में खेलना चाहता है ये कीवी गेंदबाज

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का मानना है कि वो अपने देश के लिए तीनो फॉर्मेट की क्रिकेट टीम से खेलना चाहते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 23, 2020 15:40 IST
Lockie Ferguson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lockie Ferguson

पिछले साल दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ के मैदान में कॉफ़ स्ट्रेंन ( पिंडली में खिचाव ) के कारण अपना टेस्ट डेब्यू ना कर पाने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का मानना है कि वो अपने देश के लिए तीनो फॉर्मेट की क्रिकेट टीम से खेलना चाहते हैं। हलांकि लॉकी इस समय न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी के साथ टीम में अपनी जगह भी पक्की कर चुके हैं। 

29 साल के हो चुके लॉकी पिछले साल आईसीसी विश्वकप 2019 में भी न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे। जब उनकी टीम को फ़ाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में लॉकी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, "ये काही शानदार यात्रा रही है कि मैं पूरी दुनिया में टीम के साथ गया हूँ और खेल का लुफ्त उठाया। जिससे ये निकलकर आया सामने कि मैं खुद किस तरह का खिलाड़ी हूँ और आगे मेरा किस तरह का भविष्य होगा इन सबकी झलक मुझे दिखाई दी। इस तरह मुझे लगता है कि मैं भविष्य में न्यूजीलैंड के लिए तीनो फॉर्मेट में गेंदबाजी करने को तैयार हूँ।"

गौरतलब है कि लॉकी ने न्यूजीलैंड के लिए अभी तक 37 वनडे जबकि 8 अंतराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। जिसमे कुल मिलाकर उनके नाम अभी तक 83 विकेट हैं। ऐसे में क्रिकेट के असली फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में खेलने की अपनी मंशा को जाहिर करते हुए लॉकी ने आगे कहा, "मैं हाल ही में अपनी टेस्ट क्रिकेट टीम का सदस्य बना और इस फॉर्मेट का मजा लेने के लिए काफी उत्सुक भी था। मगर शायद वो मेरा ( पर्थ टेस्ट मैच ) टेस्ट मैच नहीं था। ये मेरा भी लक्ष्य है कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेलूं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मैं वनडे या टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट को हल्के में लूंगा। इस तरह मेरा लक्ष्य अभी जिंदा है कि मैं तीनो फॉर्मेट में खेलूं और अपनी टीम को अपना बेस्ट दे सकूँ। जिसमे सबसे महत्वपूर्ण कितने मैच में जिता सकता हूँ। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे भारतीय टीम के लिए होगा 14 दिन का क्वारंटीन, टी-20 सीरीज पर गफलत

न्यूजीलैंड के इस कीवी तेज गेंदबाज ने सर्दियों में हुए माउंट मैन्गिनुई के ट्रेनिंग कैप्म में कप्तान केन विलियम्सन के साथ हिसा लिया था। जिसके बारे में अंत में कहा, "लॉकडाउन ने सभी के साथ अलग व्यवहार किया, लेकिन इसने मुझे स्वाभाविक रूप से यह देखने का समय दिया कि पिछले कुछ वर्षों में क्या हुआ है, और खुद को जानने का मौका मिला।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement