Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ENG vs IND | लॉर्ड्स में रोहित की शानदार पारी को लेकर लक्ष्मण ने कह दी ये बड़ी बात

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि रोहित शर्मा को अगर शतक बनाना है तो भविष्य में होने वाले विदेशी टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को अपनी पारी के तरीके का पालन करना चाहिए। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 13, 2021 9:15 IST
ENG vs IND | लॉर्ड्स में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs IND | लॉर्ड्स में रोहित की शानदार पारी को लेकर लक्ष्मण ने कह दी ये बड़ी बात

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को अगर शतक बनाना है तो भविष्य में होने वाले विदेशी टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को अपनी पारी के तरीके का पालन करना चाहिए। रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 83 रन बनाए, जो विदेशी धरती पर टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर है।

लक्ष्मण ने गुरुवार को कहा, "रोहित शर्मा के लिए यह एकदम सही तरीका है अगर उन्हें विदेशी परिस्थितियों में लगातार प्रदर्शन करना है।" पूर्व भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज ने espncricinfo.com स कहा, "मैं उस बदलाव के बारे में बात कर रहा था जो रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर में ओपनिंग शुरू करने के बाद से किया था। यहां तक ​​कि अपने तीन (ODI) दोहरे शतकों के साथ भी - एक उचित तरीका है जिसका वह लगातार पालन करते हैं और यही कारण है कि उन्हें वनडे क्रिकेट में लगातार परिणाम और स्कोर मिल रहे हैं।"

लक्ष्मण ने कहा कि शर्मा को प्रोसेस पर ध्यान देना चाहिए और उन गेंदबाजों को टारगेट करना चाहिए जिन पर उन्हें हावी होने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उसे इस बात का तरीका तलाशना होगा कि एक पारी कैसे बिल्ड की जाए। क्योंकि एक सलामी बल्लेबाज के रूप में या एक अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज के रूप में आपके पास बहुत अच्छा प्रोसेस होना चाहिए। कैसे पारी बिल्ड करनी है, कैसे उसे बड़े स्कोर में बदलना है, कब गियर बदलना है। किस गेंदबाज को टारगेट करना है, किसका सम्मान करना है।"

लक्ष्मण ने आगे कहगा, "मुझे लगता है कि यह पारी रोहित शर्मा के लिए आगे बढ़ने का एक खाका होगी क्योंकि जब भी सैम कुरेन स्टंप्स पर आक्रमण कर रहे थे, तो वह अपने प्राकृतिक शॉट खेलने में संकोच नहीं कर रहे थे, खासकर अपनी कलाई का उपयोग करके।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement