Friday, April 26, 2024
Advertisement

मदन लाल, आर पी सिंह और सुलक्षणा नाइक बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल

भारत के पूर्व क्रिकेटरों रुद्र प्रताप सिंह, मदन लाल और सुलक्षणा नाइक को शुक्रवार को बीसीसीआई ने क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का सदस्य नियुक्त किया गया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 31, 2020 19:31 IST
Madan Lal, RP Singh and Sulakshana Naik included in the three-member BCCI Cricket Advisory Committee- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Madan Lal, RP Singh and Sulakshana Naik included in the three-member BCCI Cricket Advisory Committee

सीसीआई ने शुक्रवार को अपनी नई सीएसी का ऐलान कर दिया है। तीन सदस्यीय सीएसी में पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मदन लाल और रूद्र प्रताप सिंह तथा महिला क्रिकेटर सुलक्षणा नायक को शामिल किया गया है। बीसीसीआई के बयान के मुताबिक इस सीएसी का कार्यकाल एक साल का होगा। नई सीएसी का पहला काम नए मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद और चयन समिति के सदस्य गगन खोड़ा की जगह नई नियुक्तियां करना होगा।

नई चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी। चयन समिति में शामिल होने के लिए अजित आगरकर और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन के नामों की चर्चा है।

मदन लाल टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं और सीनियर चयन समिति का भी हिस्सा रह चुके हैं। आरपी सिंह उस टीम का हिस्सा थे, जिसने पहला टी-20 विश्व कप जीता था।

सुलक्षणा भारतीय महिला टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट, 46 वनडे, 31 टी-20 मैच खेले हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement