Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

महेला जयावर्धने ने बताया, रोहित शर्मा हैं स्वभाविक कप्तान

जयावर्धने ने सोनी टीवी के पिट स्टॉप शो के इंस्टाग्राम पेज पर कहा, "वह निश्चित तौर पर स्वाभाविक कप्तान हैं। लेकिन, इसके साथ ही वह बहुत सारी जानकारी इकट्ठा करते हैं। यह उनका मजबूत पहलू है।"

IANS Edited by: IANS
Published on: June 23, 2020 0:26 IST
Mahela Jayawardene, said, Rohit Sharma is the natural captain- India TV Hindi
Image Source : PTI Mahela Jayawardene rohit sharma

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयावर्धने ने सोमवार को कहा कि एक स्वाभाविक कप्तान होने के अलावा रोहित शर्मा की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने से पहले काफी सारी जानकारी इकट्ठा करते हैं। जयावर्धने मुंबई इंडियंस के कोच हैं। मुंबई ने रोहित की कप्तानी में 2019 में जब चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल का खिताब जीता था, तब भी जयावर्धने टीम के कोच थे।

जयावर्धने ने सोनी टीवी के पिट स्टॉप शो के इंस्टाग्राम पेज पर कहा, "वह निश्चित तौर पर स्वाभाविक कप्तान हैं। लेकिन, इसके साथ ही वह बहुत सारी जानकारी इकट्ठा करते हैं। यह उनका मजबूत पहलू है।"

उन्होंने कहा, "हमारी लंबी बैठकें नहीं होती हैं। हां, हम बैठक करते हैं क्योंकि जब चीजें अच्छा नहीं चल रही हों तो रणनीति बनाने की जरूरत होती है, लेकिन रोहित काफी सारी जानकारी जुटाते हैं और वह चीजों को जानना चाहते हैं। वह इसका मैदान पर उपयोग करते हैं। वह इसी तरह खेलते हैं।"

जयावर्धने ने इसी साल के अंत में होने वाले भारत के आस्ट्रेलिया दौरे पर भी बात की। पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम होने नाते पलड़ा थोड़ा भारी रहेगा। उन्होंने साथ ही कहा कि यह सीरीज भारत के बल्लेबाजी क्रम और आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण के बीच की सीरीज होगी।

उन्होंने कहा, "किसका पलड़ा भारी होगा, यह कहना मुश्किल होगा क्योंकि दोनों टीमों में बेहतरीन योग्यता है। मुझे लगता है कि सबसे बड़ी चुनौती भारत के शीर्ष क्रम और आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण के बीच की प्रतिद्वंद्विता होगी, देखते हैं कि यह कैसी रहती है। मुझे लगता है कि यहां भारत का पलड़ा भारी है, पिछली बार भी बल्लेबाजों ने अच्छा किया था।"

उन्होंने कहा, "साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण। भारत के पास काफी अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और वह आस्ट्रेलियाई परिस्थिति में अच्छा कर सकते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement