1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : Mayank Agarwal पहले टेस्ट से हुए बाहर, नेट्स सेशन के दौरान सिर पर लगी गेंद

IND vs ENG : Mayank Agarwal पहले टेस्ट से हुए बाहर, नेट्स सेशन के दौरान सिर पर लगी गेंद

बीसीसीआई ने जानकारी दी कि वह कनकशन की वजह से पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 02, 2021 19:04 IST
Mayank Agarwal ruled out of first Test, hit ball on head during nets session IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : BCCI Mayank Agarwal ruled out of first Test, hit ball on head during nets session IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। सोमवार को नेट्स सेशन के दौरान उनके हेलमेट पर गेंद लगी थी। बीसीसीआई ने जानकारी दी कि वह कनकशन की वजह से पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार "सोमवार को नॉटिंघम में प्रैक्टिस सेशन के दौरान सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के हेलमेट पर गेंद लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है और उनका कनकशन टेस्ट होगा। उनमें कनकशन के लक्ष्ण दिखे जिसकी वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी हालत अभी स्थिर है और मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।"

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से पहले अभ्यास सत्र के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की शॉर्ट गेंद सिर पर लगने से चोटिल हो गये। इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है। 

अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शॉट गेंद से नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गयी। वह हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गये। 

इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गये।

बता दें, शुभमन गिल पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब भारत के पास केएल राहुल और रोहित शर्मा के रूप में ही दो सलामी बल्लेबाज बैकअप के रूप में है।

शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को बतौर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड भेजने को कहा था, लेकिन श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अभी स्थिति साफ नहीं है कि यह दोनों खिलाड़ी कब इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021