Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG : माइकल वॉन ने माना भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए नहीं चुनी सही टीम, अश्विन को लेकर कह दी ये बात

टीम इंडिया ने अश्विन को फिर से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। कोहली के इस फैसले के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि भारत ने सही टीम नहीं चुनी है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 12, 2021 16:44 IST
Michael Vaughan admitted that India did not choose the right team for Lord's Test, said this about A- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Michael Vaughan admitted that India did not choose the right team for Lord's Test, said this about Ashwin 

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मेजबानों ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। इंग्लैंड की टीम में तीन बदलाव हुए हैं, वहीं भारत ने एक ही बदलाव किया है। इंग्लैंड ने जैक क्रॉली, लॉरेंस और स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह हसीब हमीद, मोइन अली और मार्क वुड को जगह दी है। वहीं कोहली ने चोटिल शार्दुल ठाकुर की जगह इशांत शर्मा को खिलाया है।

टीम इंडिया ने अश्विन को फिर से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। कोहली के इस फैसले के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि भारत ने सही टीम नहीं चुनी है।

वॉन ने ट्वीट करते हुए कहा "ऐसा लगता है कि इंग्लैंड ने सही टीम चुनी है और भारत ने नहीं.. अश्विन को भारत के लिए खेलना चाहिए ताकी वह अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दें.... वह सभी परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी करता है.... गेंदबाजी के लिए सही दिन है..... ऐसा लगता है कि यह विकेटों का दिन होगा।"

हालांकि विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले ही यह साफ कर दिया था कि वह कुछ रनों के लिए गेंदबाजी में बदलाव नहीं करेंगे।

कोहली ने कहा था "अच्छी चीज यह है कि जडेजा पहले टेस्ट में रन बना चुका है और वह दूसरे मैच में अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेगा, हमारी बल्लेबाजी में पहले ही गहराई है और निचला क्रम भी बल्ले से योगदान दे रहा है। हां, शार्दुल की बल्लेबाजी में अधिक क्षमता है लेकिन पुजारा, जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) और मैंने काफी रन नहीं बनाए।"

वहीं टॉस हारने के बाद उन्होंने बताया कि अश्विन 12 खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं।

उन्होंने कहा "हम भी गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन यहां बल्लेबाजी करना भी ज्यादा खराब नहीं है, हमारे पास बड़ा स्कोर करने का अच्छा मौका है। शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में इशांत शर्मा को शामिल किया गया है और यही एकमात्र बदलाव है। हमने ग्रुप में 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया था जिसमें अश्विन भी थे। हर कोई योगदान देना चाहता है। हमें बस काम पूरा करने की जरूरत है, जो भी हो, वह हमारा मुख्य फोकस है। विशेष रूप से फैन्स के साथ, यहां आकर खुशी हो रही है। "

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, हसीब हमीद, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (डब्ल्यू), मोइन अली, सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

इंडिया (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(C), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत(WK), रविंद्र जडेजा, मुहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement