Friday, April 26, 2024
Advertisement

7 पिंक बॉल टेस्ट मैच में 42 विकेट झटक चुके हैं मिशेल स्टार्क, अब कर रहे हैं टीम इंडिया का इंतजार

स्टार्क ने कहा "पिंक बॉल टेस्‍ट में हमारे पास अपने घर में काफी शानदार रिकॉर्ड्स हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ हम इसका फायदा उठाएंगे।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 26, 2020 12:59 IST
Mitchell Starc 42 wickets in 7 pink ball test matches, now waiting for team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mitchell Starc 42 wickets in 7 pink ball test matches, now waiting for team India

भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया था, लेकिन सौरव गांगुली ने अध्यक्ष बनने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली से बात की और टीम पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने को राजी हुई। भारत ने अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन के मैदान पर खेला था। 

स्टार्क ने भारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने के बारे में बात करते हुए कहा  “मुझे लगता है कि भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के दौरान पिंक बॉल टेस्‍ट काफी अच्‍छा रहेगा।. फैन्‍स भी इस फॉर्मेट को पसंद करेंगे. यह गेम का एक अलग पहलू है। मुझे लगता है कि गेंद और बल्‍ला काफी करीब आ गए हैं। भारत अपने घर पर अब पिंक बॉल टेस्‍ट खेल चुका है ऐसे में अब वो भी इसके साथ तालमेल बैठा चुके होंगे।”

पिंक बॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शत प्रतिशत रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक कुल 7 डे नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में स्टार्क ने अहम भूमिका निभाई है। स्टार्क ने इन सात मैचों में 19.23 की औसत से 42 विकेट लिए हैं। ऐसे में अगर भारत इस दौरे पर पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलता है तो ऑस्ट्रेलिया को एडवांटेज मिलेगा।

स्टार्क ने कहा "पिंक बॉल टेस्‍ट में हमारे पास अपने घर में काफी शानदार रिकॉर्ड्स हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ हम इसका फायदा उठाएंगे।"

ये भी पढ़ें - ड्वेन ब्रावो के मुताबिक ये भारतीय खिलाड़ी लगा सकता है टी20 में पहला दौहरा शतक

स्टार्क ने साथ ही कहा "यह कुछ अगल नहीं है, अगर हम भारत जाएंगे तो उन्हें भी एडवांटेज मिलेगा।"

गेंद पर लार बैन के बारे में बात करते हुए स्टार्क ने कहा कि अगर गेंदबाज को किसी तरह की कोई मदद नहीं मिलेगी तो कोई भी बच्चा गेंदबाज नहीं बनना चाहेगा। स्टार्क ने कहा "कोई भी बच्चा गेंदबाज नहीं बनना चाहेगा क्योंकि पिछले कई सालों में ऑस्ट्रेलिया ने फ्लैट विकेट बनाए हैं अगर गेंद सीधा बैट पर आएगी तो ये खेल बोरिंग हो जाएगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement