Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मिताली राज ने गंवाया वनडे रैंकिंग में पहला स्थान

भारतीय कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया और वह तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 28, 2021 15:53 IST
Mithali Raj lost first place in ODI rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mithali Raj lost first place in ODI rankings

दुबई। भारतीय कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया और वह तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 29 के औसत से सिर्फ 87 रन बनाने वाली 38 साल की मिताली के अब 738 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली 761 अंक के साथ दूसरे स्थान से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत के खिलाफ तीन मैचों में 112 रन बनाने वाली एलिसा हीली 750 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। उनके 710 अंक हैं। 

MI vs PBKS TOSS: रोहित शर्मा टॉस के मामले में केएल राहुल से रहे हैं ज्यादा लकी, देखें आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में झूलन ने चार विकेट चटकाए थे जिसमें अंतिम मुकाबले में 37 रन देकर तीन विकेट भी शामिल हैं। भारत ने तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया को हराकर उसके लगातार 26 एकदिवसीय जीत के अभियान पर विराम लगाया।भारत ने हालांकि श्रृंखला 1-2 से गंवा दी। झूलन हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी तीन स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं। उनके 251 अंक हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की जेस योनासेन 760 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि झूलन के 727 अंक हैं। आस्ट्रेलिया की ही मेगन शुट एक स्थान के नुकसान से 717 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इंगलैंड की आन्या श्रुबसोल और केट क्रॉस की गेंदबाजी जोड़ी क्रमश: नौवें और 10वें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में तीन विकेट चटकाने वाली श्रुबसोल को चार स्थान का फायदा हुआ है। 

IPL 2021 KKR vs DC: नाइट्स के खिलाफ इस खिलाड़ी ने ली चोटिल शॉ की जगह

क्रॉस ने पांचवें वनडे में 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे जिससे उन्हें पांच स्थान का फायदा हुआ। बल्लेबाजी रैंकिंग में आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी आठ स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। उनकी हमवतन मेग लेनिंग सातवें स्थान पर हैं। मूनी ने भारत के खिलाफ एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 89.84 के स्ट्राइक रेट से 177 रन बनाए। 

आलराउंडरों की सूची में ऐश गार्डनर चार स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। एलिस पैरी खराब फॉर्म के कारण दो स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं जिससे दक्षिण अफ्रीका की मारिजेन कैप शीर्ष पर पहुंच गई हैं। भारत की दीप्ति शर्मा एक स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement