Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

आईसीसी वनडे रैंकिंग में मिताली तीसरे स्थान पर बरकरार, गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी दूसरे स्थान पर काबिज

मिताली 738 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं। एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 710 अंक के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: November 23, 2021 17:51 IST
Mithali Raj, ICC ODI rankings, Jhulan Goswami, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mithali Raj

Highlights

  • आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं कप्तान मिताली राज
  • गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी दूसरे स्थान पर हैंं
  • स्मृति मंधाना 710 अंक के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हैं

भारतीय कप्तान मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि उनकी हमवतन अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर कायम हैं। महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

मिताली 738 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं। एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 710 अंक के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हैं। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

गेंदबाजों की सूची में झूलन (727) शीर्ष पर चल रही आस्ट्रेलिया की जेस योनासेन (760) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। रविवार को जिंबाब्वे में आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट चटकाने वाली पाकिस्तान की बायें हाथ की स्पिनर नाशरा संधू चार स्थान के फायदे से 17वें पायदान पर पहुंच गई हैं। बांग्लादेश के बल्लेबाजों को फायदा हुआ है। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : चेतेश्वर पुजारा ने कहा, निडर होकर खेलने से हुआ है फायदा नहीं बदली है अपनी तकनीक

फरगाना हक और रुमाना अहमद आगे बढ़ने में सफल रहे हैं। फरगाना ने 90 गेंद में 45 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी और वह एक पायदान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं। नाबाद 50 रन की पारी खेलने वाली रुमाना पांच पायदान की छलांग लगाकर 29वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement