1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. फिर मोहम्मद आमिर ने PCB के खिलाफ उगली आग, बोले- घरेलू कॉन्ट्रैक्ट देकर वो मुझे कंट्रोल करना चाहते हैं

फिर मोहम्मद आमिर ने PCB के खिलाफ उगली आग, बोले- घरेलू कॉन्ट्रैक्ट देकर वो मुझे कंट्रोल करना चाहते हैं

आमिर ने कहा है कि जब वे पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहे तो घरेलू क्रिकेट खेलने का कोई मतलब नहीं बनता।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 16, 2021 16:11 IST
Mohammad Amir lashes out at PCB- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Amir lashes out at PCB

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घरेलू क्रिकेट के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची के कैटेगरी ए में शामिल किया है। लेकिन आमिर इस बात से काफी नाराज हैं।

29 वर्षीय आमिर ने कहा है कि जब वे पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहे तो घरेलू क्रिकेट खेलने का कोई मतलब नहीं बनता। उन्होंने ये भी कहा है कि पीसीबी उनको घरेलू कॉनट्रैक्ट दे कर उनको कंट्रोल करना चाहता है। आमिर का मानना है कि पीसीबी के अधिकारियों को उनका नाम उस सूची में शामिल करने से पहले उनसे बात करनी चाहिए थी।

आमिर ने ये भी कहा कि पीसीबी में पढ़े-लिखे लोग मौजूद हैं फिर भी वे अनजानों की तरह बर्ताव करते हैं। आमिर ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "अगर मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहा तो घरेलू क्रिकेट खेलने का कोई मतलब नहीं बनता। वे मुझे डोमेस्टिक कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल कर मुझे कंट्रोल करना चाहते हैं। पीसीबी के पास पढ़े-लिखे लोग हैं फिर भी वे अनजानों की तरह बर्ताव करते हैं।"

आमिर ने ये भी कहा कि ये कॉन्ट्रैक्स पीसीबी किसी युवा खिलाड़ी को दे सकता है। उनका कहना है कि पीसीबी इस बात को मानने को तैयार नहीं है कि आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने कहा कि वे लीग क्रिकेट खेल कर खुश हैं और उनको अब अपने परिवार के साथ समय बिताने का भी वक्त मिल जाता है।

आमिर ने कहा, "पीसीबी मेरा कॉन्ट्रैक्ट किसी युवा खिलाड़ी को दे सकता है ताकि वो अपने परिवार का ख्याल रख सके। शायद उनको ये बात हजम नहीं हो रही है कि मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, इसी कारण वे ऐसे कदम उठाते हैं। मुझे लीग क्रिकेट खेल कर अच्छा लग रहा है और बचा हुआ समय मैं अपने परिवार के साथ बिताता हूं।"

श्रीलंका को झटका! चोटिल कुसल परेरा हो सकते हैं T20 WC से बाहर

गौरतलब है कि आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 119 विकेट, वनडे में 81 विकेट लिए हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 59 विकेट लिए हैं। आमिर ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 30 अगस्त 2020 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15