Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम की पूरी लिस्ट देखिए, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है और ऐसे में वो इस सीरीज के जरिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 08, 2019 14:28 IST
मोहम्मद सिराज- India TV Hindi
मोहम्मद सिराज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है और ऐसे में सिराज इस सीरीज के जरिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं। बीसीसीआई की ओर से मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार, बुमराह को वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया गया है। 

ऐसे में सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी बुमराह के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

इसके अलावा न्यूजीलैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक अन्य खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है। 

बोर्ड ने कहा, "बीसीसीआई ने बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के लिए टी-20 सीरीज के लिए भी आराम देने का फैसला किया है। भारतीय गेंदबाज के काम के भार को देखते हुए उन्हें इन दोनों सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया है।"

बीसीसीआई ने कहा, "मोहम्मद सिराज को जसप्रीत के स्थान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।"

ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से हो रही है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से हो रही है। 

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली टीम ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और मोहम्मद शमी। 

भारतीय टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और सिद्दार्थ कौल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement