Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ENG vs IND : मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर बनाया विराट कोहली पर रिव्यू का दबाव और फिर हुआ ये कमाल, देखें वीडियो

इंग्लैंड और भारत के बीच लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली पर रिव्यू के लिए एक बार फिर दबाव बनाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 26, 2021 20:37 IST
Mohammed Siraj Wicket Of Dawid Malan Virat Kohli Review England vs India 3rd Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammed Siraj Wicket Of Dawid Malan Virat Kohli Review England vs India 3rd Test

इंग्लैंड और भारत के बीच लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली पर रिव्यू के लिए एक बार फिर दबाव बनाया। इस सीरीज के दौरान देखा गया है कि सिराज रिव्यू के लिए अकसर विराट कोहली पर दबवा बनाते हुए दिखते है, मगर अधिकतर समय रिव्यू के फैसले भारत के हित में नहीं रहते।

दूसरे दिन चायकाल से पहले सिराज ने 94वां ओवर डालने आए। आखिरी गेंद लेग साइड में बाहर की तरफ जा रही थी और डेविड मलान ने उसे खेलने का प्रयास किया। गेंद सीधा विकेट कीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में गई। सिराज ने इसके बाद अंपायर से विकेट के लिए जोर से अपील की, लेकिन पंत के चहरे पर कोई रिएक्शन नहीं था। पंत को मालूम नहीं था कि गेंद बल्ले पर लगी है।

सिराज तुरंत विराट कोहली के पास गए और उनसे रिव्यू लेने की मांग करने लगे। सिराज के दबाव में कोहली पहले भी कई रिव्यू गवा चुके हैं ऐसे में उनको फैसला लेने में कठिनाई हो रही थी, लेकिन सिराज का विश्वास बढ़ाने के लिए कोहली ने आखिरकार रिव्यू ले ही लिया।

रिव्यू लेते ही मलान के चहरे पर शिकन साफ देखने को मिल रही थी। मलान का चहरा देख हर कोई समझ गया था कि कुछ तो गड़बड़ है। थर्ड अंपायर ने जब चैक किया तो उन्होंने पाया कि गेंद बल्ले को छूते हुए ऋषभ पंत के दस्तानों में पहुंची है। इस तरह भारत को तीसरा विकेट मिला और मलान 70 के निजी स्कोर पर सिराज का शिकार बने।

चायकाल तक इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिए हैं और कप्तान रूट 80 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। सिराज के अलावा मोहम्मद शमी और जडेजा को एक-एक विकेट मिला है। आखिरी सेशन में टीम इंडिया की नजरें ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने की होगी। बता दें, इंग्लैंड भारत (78) से 220 रन आगे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement