Friday, April 19, 2024
Advertisement

अस्पताल में 40 दिन बिताने के बाद घर लौटे महेंद्र सिंह धोनी के मेंटॉर

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मेंटॉर देवल सहाय दो अस्पतालों में 40 दिन बिताने के बाद शुक्रवार को घर लौट आए।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 10, 2020 9:59 IST
अस्पताल में 40 दिन...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM अस्पताल में 40 दिन बिताने के बाद घर लौटे महेंद्र सिंह धोनी के मेंटॉर 

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मेंटॉर देवल सहाय दो अस्पतालों में 40 दिन बिताने के बाद शुक्रवार को घर लौट आए। देवल सहाय को रांची के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था जहां उनका COVID-19 सहित कई बीमारियों का सफलतापूर्वक इलाज किया गया।

73 वर्षीय देवल सहाय ने धोनी के शुरुआती करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने धोनी को रांची में खेलने के लिए सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) में टर्फ पिच की सुविधा मुहैया कराई थी। देवल को पहले जगन्नाथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। वहां COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें मेडिका स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

IPL 2020 : '185 रन का लक्ष्य कम लग रहा था लेकिन विकेट ने हैरान किया', जीत के बाद बोले अय्यर

सहाय की पत्नी मीना ने रांची से आईएएनएस को बताया, "वह घर लौट आये हैं, लेकिन बहुत कमजोर हैं। उन्हें अपनी ताकत और सब कुछ वापस हासिल करना है। भगवान की कृपा से वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।"

गौरतलब है कि देवल सहाय ने धोनी के करियर को बनाने में अहम रोल निभाया है। 1997-98 में सेंट्रल कोलफील्डस लिमिटेड (सीसीएल) के निदेशक के तौर पर युवा धोनी को स्टाइपेंड पर रखा था और उनकी प्रतिभा का जरूरी समर्थन दिया था। उस समय टर्फ पिचें रांची में काफी कम होती थीं लेकिन सीसीएल में धोनी को टर्फ पिचों पर खेलने का मौका मिला।

IPL 2020, DC vs RR : हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां हुई टीम से चूक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement