1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्लबों में शामिल हुआ मुंबई इंडियंस, कमाई इतनी रकम

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्लबों में शामिल हुआ मुंबई इंडियंस, कमाई इतनी रकम

10वें नंबर पर एकमात्र भारतीय इंडियन प्रीमीयर लीग की फ्रेंचाईसी मुंबई इंडियंस विराजमान है। जिसकी कमाई 302 मिलियन है।

IANS IANS
Updated on: January 15, 2020 18:53 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @MIPALTAN Mumbai Indians

मेड्रिड| स्पेन का दिग्गज फुटबॉल क्लब बार्सिलोना दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला फुटबॉल क्लब बन गया है। बार्सिलोना सबसे अमीर क्लबों की सूची में इस बार पहली बार आया है। जबकि शीर्ष 10 में मुंबई इंडियंस भी शामिल है और इसकी जानकारी खुद कप्तान रोहित शर्मा ने दी है। इसका मतलब है कि इंडियन प्रीमीयर लीग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला क्लब मुंबई इंडियंस बन गया है। 

10वें नंबर पर एकमात्र भारतीय इंडियन प्रीमीयर लीग की फ्रेंचाईसी मुंबई इंडियंस विराजमान है। जिसकी कमाई 302 मिलियन है। इसकी जानकारी रोहित शर्मा ने अपने इन्स्टाग्राम स्टोरी के जरिए शेयर की है।

Mumbai Indians Income

Mumbai Indians Income

वहीं डेलोइट फुटबॉल मनी लीग के मुताबिक, बार्सिलोना ने 2018-19 में 93.597 करोड़ डालर की कमाई के साथ सबसे अमीर क्लब का तमगा हासिल किया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बार्सिलोना ने अपनी पिछले साल की आय में 22 फीसदी का इजाफा किया है। इस बार उसका कमíशयल रेवेन्यू 19 फीसदी तक बढ़ा है और ब्रॉडकास्ट रेवेन्यू में 34 फीसदी का इजाफा हुआ है।

सबसे अमीर क्लबों की शीर्ष-10 की सूची में पांच क्लब इंग्लैंड के ही हैं मैनचेस्टर युनाइटेड (तीसरा स्थान), मैनचेस्टर सिटी, लिवरपूल, टॉटेनेहम और चेल्सी। जर्मनी से बार्यन म्यूनिख, फ्रांस से पेरिस सेंट जर्मेन और इटली से जुवेंतस है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X