Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का रहा दबदबा, टीम इंडिया को दिलाई जीत

हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मिली 3-2 और वनडे सीरीज में मिली 2-1 की जीत में अहम भूमिका अदा की।

IANS Edited by: IANS
Updated on: March 31, 2021 8:47 IST
Mumbai Indians,England, Team India, IPL, cricket, sports, Rohit sharma, Krunal Pandya, Ishan Kishan,- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians

आईपीएल की गत विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में मिली सीमित ओवरों की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई। हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मिली 3-2 और वनडे सीरीज में मिली 2-1 की जीत में अहम भूमिका अदा की।

मुंबई के कप्तान रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में 64 रनों का योगदान दिया था। इस मैच को जीत भारत ने सीरीज जीती थी। उन्होंने वनडे में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन वह इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : 'सपना सच हो गया' दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने पर बोले ऋषभ पंत

इससे पहले, टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इशान ने अपने पहले ही मैच में 32 गेंदों पर 56 रन बनाए।

सूर्यकुमार ने चौथे टी20 में 31 गेंदों पर 57 रन बनाए और उनकी पारी से भारत ने जीत हासिल की। सूर्यकुमार ने इसके बाद आखिरी टी20 मैच में17 गेंदों पर 32 रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

क्रुणाल और हार्दिक ने भी बेहतर प्रदर्शन किया। हार्दिक ने पांच मैचों की सीरीज में 17 ओवर गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके। पांचवें टी20 में उन्होंने 17 गेंदों पर नाबाद 39 रन भी बनाए।

क्रुणाल ने पहले वनडे में 31 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए और टीम को 317 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 के लिए आरसीबी के खिलाड़ियों ने शुरू की ट्रेनिंग, नहीं नजर आए विराट कोहली

मुंबई के क्रिकेट ऑपरेशन निदेशक जहीर खान ने कहा कि फ्रेंचाइजी को गर्व है कि उनके खिलाड़ियों ने भारत के लिए शीर्ष स्तर पर उम्दा प्रदर्शन किया और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जहीर ने कहा, "हमारे खिलाड़ियों का भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है और इन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। सभी ने टीम की जीत में योगदान दिया और सूर्यकुमार को लंबे समय से इस अवसर का इंतजार था। इशान और क्रुणाल ने भी पदार्पण किया।"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement