1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत में होने वाली टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, मुस्ताफिजुर रहमान बाहर

भारत में होने वाली टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, मुस्ताफिजुर रहमान बाहर

बांग्लादेश को भारत में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 30, 2018 19:24 IST
बांग्लादेश टीम- India TV Hindi
बांग्लादेश टीम

भारत में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम ने एक बदलाव किया है और चोटिल मुस्ताफिजुर रहमान की जगह अबुल हसन को टीम में शामिल किया गया है। मुस्ताफिजुर को आईपीएल 2018 में खेलते हुए चोट लग गई थी और इस कारण अब वो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हसन का नाम तब सुर्खियों में आया था जब साल 2012 में उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगा दिया था। हालांकि लगातार अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। हसन ने बांग्लादेश के लिए 3 टेस्ट मैचों नें 3 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 7 वनडे मैचों में उनके नाम कोई विकेट नहीं है और 4 टी20 में उन्होंने सिर्फ 2 विकेट ही झटके हैं।

ऐसे में अब हसन के पास खुद को साबित करने का एक और मौका होगा। इस मौके को हसन गंवाना नहीं चाहेंगे। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली ये सीरीज बेहद अहम है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने सीरीज जीतने का दावेदार अफानिस्तान की टीम को बताया है। शाकिब ने कहा है कि अफगानिस्तान की टीम अच्छी है और वो सीरीज जीतने के ज्यादा बड़े दावेदार हैं। साथ ही टी20 रैंकिंग में बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से भी नीचे है।

दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज भारत में खेली जानी है। ये सीरीज देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगी। अफगानिस्तान ने अपना नया घरेलू मैदान देहरादून को बनाया है और इसीलिए वहां ये मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच 3 जून, दूसरा 5 जून और तीसरा मैच 7 जून को खेला जाएगा।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड