Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट में इस वजह से सुनील नरेन की नहीं हो रही है वापसी, रॉजर हार्पर बता रहे हैं यह कारण

टीम के मुख्य चयनकर्ता रॉजर हार्पर ने कहा है कि नरेन इंटनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए अभी तैयार नहीं हैं। नरेन साल 2019 से अबतक एक भी इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 28, 2021 12:34 IST
Sunil Narine, West Indies, Sri Lanka, ODI cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil Narine

श्रीलंका के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टी-20 सीरीज के लिए टीम में क्रिस गेल जैसे दिग्गजों की वापसी हुई है। वहीं ऑलराउंडर सुनील नरेन को इस दौरे पर कैरेबियाई टीम में शामिल नहीं किया है।

टीम के मुख्य चयनकर्ता रॉजर हार्पर ने कहा है कि नरेन इंटनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए अभी तैयार नहीं हैं। नरेन साल 2019 से अबतक एक भी इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले हैं।

यह भी पढ़ें- अहमदाबाद टेस्ट के पिच को लेकर अंग्रेज पत्रकार ने अश्विन से पूछा सवाल तो मिला यह करारा जवाब

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए हार्पर ने कहा, ''सुनील नरेन ने हाल ही में यह संकेत दिया कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए अभी तैयार नहीं हैं। वह अभी भी अपने खेल को निखारने में लगे हैं और खुद को तैयार कर रहे हैं। यह कारण है कि श्रीलंका दौरे पर उनको वेस्टइंडीज की टीम में शामिल नहीं किया है।''

आपको बता दें कि धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल की श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है। गेल दो साल बाद वेस्टइंडीज के लिए कोई टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाज फिदेल एडवर्ड्स 9 साल बाद टीम में वापसी करेंगे।

फिदेल वेस्टइंडीज के लिए आखिरी बार साल 2012 में मैदान पर उतरे थे।  वहीं ऑफ स्पिनर केविन सिंक्लेयर और लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अकिल हुसैन को पहली बार टीम में मौका मिला है।

टी-20 के अलावा वनडे सीरीज के लिए भी वेस्टइंडीज ने टीम की घोषणा की है जिसमें टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर को भी शामिल किया गया है। वहीं दोनों ही फॉर्मेट में किरोन पोलार्ड टीम की अगुआई करेंगे।

यह भी पढ़ें-  क्यों आखिरी टेस्ट मैच में शुभमन गिल की जगह मिलना चाहिए मयंक अग्रवाल को मौका?

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरआत तीन मार्च से हो रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 5 मार्च को जबकि तीसरा और आखिरी मैच में 7 मार्च को खेला जाएगा।

वहीं वनडे सीरीज का आगाज 10 मार्च से हो रहा है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 मार्च को खेला जाएगा जबकि अंतिम मैच 14 मार्च से हो रहा है।

इसके अलावा ऑलराउंडर आंद्र रसेल को टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। रसेल इसी महीने एक कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। हालांकि रसेल कोविड-19 की जांच में निगेटिव पाए गए, लेकिन इसके बावजूद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मेडिकल अधिकारियों ने एतिहात के तौर पर उन्हें खेलने की अनुमति नहीं दी है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : 'युवराज सिंह के ट्वीट में मुझे नहीं लगा कुछ गलत', आर अश्विन ने दी सफाई

वेस्टइंडीज की टीम- 

T02I- किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरण, फेबियन एलन ड्वेन ब्रावो, फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, अकील होसिन, एविन लुईस, ओबिन मैककॉय, रोवमैन पॉवेल, लेंडल सिमंस, केविन सिनक्लेयर।

ODI- किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकलीन होसिन, अल्जारी जोसेफ, एविन लुईस, काइल मेयर, जेसन मोहम्मद, निकोलस दुरान, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिनक्लेयर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement