Friday, April 19, 2024
Advertisement

नासिर हुसैन ने ICC से ‘खराब रोशनी’ से संबंधित नियमों में बदलाव की मांग की

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन चाहते हैं कि ICC खराब रोशनी से संबंधित अपने नियमों पर फिर से गौर करे जिसके चलते पिछले कुछ सालों में टेस्ट मैच काफी प्रभावित हुए है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2020 19:44 IST
नासिर हुसैन ने ICC से...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER:@WINDIESCRICKET नासिर हुसैन ने ICC से ‘खराब रोशनी’ से संबंधित नियमों में बदलाव की मांग की 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन चाहते हैं कि ICC खराब रोशनी से संबंधित अपने नियमों पर फिर से गौर करे जिसके चलते इतने सालों में टेस्ट मैच काफी प्रभावित हुए है।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई से पहले टेस्ट का आगाज हुआ लेकिन अधिकारियों ने शुरूआती दिन के खेल को महज 17.4 ओवर खेलने के बाद खराब रोशनी और बारिश के कारण रद्द कर दिया। बता दें, आईसीसी इसका फैसला पूरी तरह से अंपायरों पर छोड़ती है कि वे खराब रोशनी के चलते खेल को जारी रखने की इजाजत देते हैं या फिर खेल को बंद करने का ऐलान करते हैं।

खराब रोशनी के मुद्दे पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हुसैन का मानना है कि भले ही रोशनी थोड़ी खराब हो लेकिन शायद अंपायर खिलाड़ियों को लंबे समय तक खेलने की इंजाजत दे सकते हैं।

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पर कहा, ‘‘यह एक ऐसी चीज है जिसकी आपको कोशिश करनी होगी और इस खेल में नये व्यक्ति को समझानी होगी। आप इतना सारा धन लाइट में खर्च करते हो, लाइट को चलाइये। इस मौके पर उन्होंने बारिश की वजह से ऐसा किया। यह ऐसी चीज है जिसे मैं चाहूंगा कि आईसीसी इसमें बदलाव करे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वे भले ही कह सकते हैं कि ‘आप संन्यास ले चुके हो’ और आंकड़ों की बात करते हो, लेकिन देखिये, लाइट अभी जली हुई हैं। अगर अभी बारिश नहीं हो रही तो शायद खिलाड़ी इस चीज को समझ सकते हैं कि खेल को खुद को बेचते रहना चाहिए और अगर आप रूक सकते हो तो रूके रहिये।’’ 

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में खराब रोशनी के नियमों की पहले भी आलोचना हो चुकी है। पिछले साल जनवरी में एससीजी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला गया था। इस दौरान अंपायरों ने खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल रोक दिया था उस समय भी रोशनी से संबंधित नियमों पर सवाल उठाये गये थे।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement