1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे रोहित शर्मा

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा गया है जबकि इशांत अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2020 15:41 IST
Rohit Sharma, Ishant Sharma, National Sports Awards, Vinesh Phogat, Rajiv Gandhi Khel Ratna, Rani Ra- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा में इंडियन प्रीमियर लीग में लीग में भाग लेने के लिए युएई में हैं। इस कारण से यह दोनों खिलाड़ी 29 अगस्त को दिए जाने वाले खेल पुरस्कार में हिस्सा नहीं ले पाएंगें। रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा गया है जबकि इशांत अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए हैं।

हालांकि यह दोनों ही खिलाड़ी वर्जुअल रूप से इस समारोह में जुड़ सकते हैं। इन खेल पुरस्कारों का वितरण राष्ट्रपति भवन में किया जाता है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल खिलाड़ी वहां मौजूद नहीं होगें।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : मुंबई और कोलकाता की टीमें 14 दिन बाद कर सकेंगी ट्रेनिंग, जानिए क्या है कारण

इस साल सात श्रेणी में कुल अवॉर्ड दिए जाने हैं लेकिन इसके लिए देश भर के अलग-अलग खेल सेंटरों पर वर्जुअली खिलाड़ी पुरस्कार ग्रहण करने के लिए वहां मौजूद रहेंगे।

कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस समय देश से बाहर हैं। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी और एथलीट कोविड-19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के कारण इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे जबकि कुछ एथलीट ऐसे हैं जो क्वारंटीन में हैं जिसके कारण वह वर्जुअली भी इसम अवॉर्ड समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : मैं नहीं मानता कि KKR सिर्फ आंद्रे रसेल की वजह से जीतती है - प्रसिद्द कृष्णा

वहीं स्पोर्ट्स एथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सभी सेंटरों पर पुरस्कार समारोह की व्यव्स्था की है। इस दौरान वहां कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए सभी तरह के एतिहात को बतरने के लिए इंतजाम किए गए हैं।

अवॉर्ड लेने वाले एथलीटों में विनेश फोगाट सोनीपत सेंटर पर मौजूद रहेंगी। वहीं भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामापल और पैरा एथलीट मरियप्पन थंगावेलु बेंगलुरु सेंटर पर होंगे।

इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन शटरल मनिका बत्रा पुणे के सेंटर से अपना पुरस्कार ग्रहण करेंगी। हालांकि यह सभी खिलाड़ी बाद में अपना ट्रॉफी लें सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड