1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : मैं नहीं मानता कि KKR सिर्फ आंद्रे रसेल की वजह से जीतती है - प्रसिद्द कृष्णा

IPL 2020 : मैं नहीं मानता कि KKR सिर्फ आंद्रे रसेल की वजह से जीतती है - प्रसिद्द कृष्णा

प्रसिद्द कृष्णा का मानना है कि उनकी टीम सिर्फ एक खिलाड़ी आंद्रे रसेल पर निर्भर नहीं है। बल्कि सभी खिलाड़ी जीत के लिए बराबर योगदान देते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2020 10:58 IST
Prasidh Krishna - India TV Hindi
Image Source : PTI Prasidh Krishna 

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर सभी भारतीय खिलाड़ी इस समय दुबई या अबुधाबी में पहुँच गए हैं। ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज प्रसिद्द कृष्णा का मानना है कि उनकी टीम सिर्फ एक खिलाड़ी आंद्रे रसेल पर निर्भर नहीं है। बल्कि सभी खिलाड़ी जीत के लिए बराबर योगदान देते हैं।

निसंदेह केकेआर को कई मैच विंडीज हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने पिछले सीजन तूफानी बल्लेबाजी और खतरनाक गेंदबाजी से जिताए हैं। उन्होंने आईपीएल के 2019 सीजन में 52 छक्के मारते हुए जहां 13 पारियों में 510 रन बनाए वहीं गेंदबाजी में 11 विकेट भी चटकाए। जिसके चलते ऐसा कहा जाने लगा था कि केकेआर टीम सिर्फ आंद्रे रसले के दम पर ही मैच जीत सकती है। हलांकि इस बात को उन्ही की टीम के साथी प्रसिद्द कृष्णा ने नकार दिया है। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : मुंबई और कोलकाता की टीमें 14 दिन बाद कर सकेंगी ट्रेनिंग, जानिए क्या है कारण

प्रसिद्द ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, "रसेल हमारी टीम के बड़े स्टार खिलाड़ी हैं। लेकिन ऐसा कहना कि टीम उन पर काफी निर्भर है ये अन्याय होगा। मैं मानता हूँ उन्होंने कई बार फंसे हुए मैच जिताए हैं और वो सुपरस्टार हैं।"

वहीं आगे प्रसिद्द ने केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के बारे में कहा, "उनके बारे में सबसे अच्छी बात ये है कि वो खिलाड़ियों और भरोसा जताते हैं। जो उन्हें बड़ा कप्तान बनाती है। इतना ही नहीं वो मैदान में आपको आजादी भी देते हैं। वो एक शानदार कप्तान हैं। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर में क्रिस लिन को रिटेन नहीं करने पर कप्तान दिनेश कार्तिक ने तोड़ी अपनी चुप्पी

जाहिर है कि साल 2012 और 2014 में केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीता था। जिसके बाद इस टीम क कप्तानी दिनेश कार्तिक ने संभाली। तबसे केकेआर ने प्रदर्शन तो शानदार किया है लेकिन वो खिताब नहीं जीत पाए हैं। ऐसे में पिछले सीजन 14 विकेट लेने वाले प्रसिद्द कृष्णा इस सीजन भी गेंदबाजी से धमाल मचाने के लिए तैयार रहेंगे। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, टीम का यह स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

बता दें कि भारत में कोरोना महामारी चरम पर होने के कारण इस साल इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगामी सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। जिसका फ़ाइनल मुकाबला 10 नवंम्बर को खेला जाएगा। इस तरह तीसरी बार ख़िताब पर कब्ज़ा जमाने केकेआर की टीम पूरे जोश और जुनून के साथ मैदान में उतरना चाहेगी।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker