Friday, April 26, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के हाई परफोरमेंस बल्लेबाजी कोच बने नील मैकेंजी

विन्सेंट बार्नेस हाई परफोरमेंस प्रबंधक और गेंदबाजी मुख्य कोच होंगे जबकि पूर्व सहायक कोच मालीबोंग्वे माकेटा को दक्षिण अफ्रीका ए और राष्ट्रीय अकादमी मुख्य कोच कोच नियुक्त किया गया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 10, 2020 18:01 IST
Vincent Barnes, Shukri Conrad, Neil McKenzie, high performance batting coach, CSA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  Neil McKenzie

दक्षिण अफ्रीका बोर्ड (सीएसए) ने पूर्व बल्लेबाज नील मैकेंजी को गुरूवार को क्रिकेट टीम का हाई परफोरमेंस बल्लेबाजी मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की। मैकेंजी पिछले महीने बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच के पद से हट गये थे। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी हाई परफोरमेंस प्रबंधन टीम में सात नियुक्तियों की घोषणा की जो राष्ट्रीय पुरूष और महिला कोचिंग स्टाफ के साथ मिलकर काम करेंगे। 

विन्सेंट बार्नेस हाई परफोरमेंस प्रबंधक और गेंदबाजी मुख्य कोच होंगे जबकि पूर्व सहायक कोच मालीबोंग्वे माकेटा को दक्षिण अफ्रीका ए और राष्ट्रीय अकादमी मुख्य कोच कोच नियुक्त किया गया। 

यह भी पढ़ें- आईपीएल के बाद इस देश के मुख्य क्रिकेट कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे जोंटी रोड्स

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच पद से हटने के बाद मैकेंजी ने कहा था कि, ''हां मैंने इस्तीफा दे दिया है। इसका एकमात्र कारण परिवार से दूर रहना था। कोविड-19 के कारण इस मुश्किल दौर और कार्यक्रम को देखते हुए अपने युवा परिवार से दूर रहना बहुत मुश्किल था।''

आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से साउथ अफ्रीका क्रिकेट में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मैंकेजी का कोचिंग के क्षेत्र में अच्छा खासा अनुभव है। ऐसे में साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है।

यह भी पढ़ें-  पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम की बताई एक खास कमी, दिया इसे जल्द दूर करने की सलाह

मैंकेंजी साउथ अफ्रीका के लिए 58 टेस्ट, 64 वनडे और 2 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 37.39 की औसत से 3253 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 16 अर्द्धशतक लगाए हैं।

वहीं वनडे में उन्होंने 37.51 की औसत से रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 1688 रन दर्ज है। इस फॉर्मेट में उन्होंने दो शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं।

इसके अलावा टी-20 में उन्होंने सिर्फ 7 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement