Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीरीज के दौरान कप्तानी छोड़ने के बारें मे कभी नहीं सोचा : अजहर अली

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का कहना है कि उन्होंने उस समय काफी दबाव महसूस किया जब वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 26, 2020 11:09 IST
सीरीज के दौरान...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सीरीज के दौरान कप्तानी छोड़ने के बारें मे कभी नहीं सोचा : कप्तान अजहर अली

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का कहना है कि उन्होंने उस समय काफी दबाव महसूस किया जब वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। हालांकि अजहर ने कहा कि इस दौरान कप्तानी छोड़ने का विचार उनके दिमाग से कभी नहीं आया।

पाकिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 0-1 से गंवा दी क्योंकि साउथेम्प्टन में खेला गया अंतिम टेस्ट भी मंगलवार को ड्रॉ हो गया। इससे पहले दूसरा टेस्ट भी बारिश के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ था जबकि पहले टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें- कोरोना के बीच विंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड आने पर बटलर ने इस तरह आभार किया व्यक्त

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने से पहले अजहर को रन न बनाने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा था। जब संवाददाताओं ने अजहर से पूछा कि क्या सीरीज के दौरान कप्तानी छोड़ना चाहते थे, इस पर पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, "नहीं, मेरा पूरा ध्यान इस सीरीज पर केंद्रित था। यह विचार मेरे दिमाग में कभी नहीं आया। हां, दबाव था लेकिन मेरा फोकस प्रदर्शन पर था।"

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज जीतने पर जानिए क्या है आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल का हाल

अजहर ने कहा, "पहला टेस्ट हारने के बाद कप्तान के रूप में मुझे दबाव और आलोचना झेलनी पड़ी। लेकिन मैंने इसका जवाब अपने प्रदर्शन से देने की कसम खाई। टीम प्रबंधन के अनुभव ने भी हमें पहली टेस्ट की हार के बाद बढ़ने में मदद की।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने साल 2010 के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम की है। उन्होंने आगे कहा, "हम सीरीज न जीत पाने के कारण निराश हैं। हम यहां केवल सीरीज ड्रॉ कराने नहीं बल्कि इसे जीतने के लिए भी आए थे। हमें मौका मिला, लेकिन चूक गए। काफी क्रेडिट इग्लैंड को भीजाता है, जिन्होंने मौकों का फायदा उठाया।"

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK : इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीसरे टेस्ट में बने ये 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement