1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वाटलिंग के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ की जोरदार वापसी

वाटलिंग के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ की जोरदार वापसी

बीजे वाटलिंग के शतक की मदद से मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 394 रन बना लिए हैं। 

IANS IANS
Published on: November 23, 2019 16:18 IST
NZ VS ENG- India TV
Image Source : AP वाटलिंग के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ की जोरदार वापसी

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड)| बीजे वाटलिंग (नाबाद 119) के करियर के आठवें शतक की मदद से मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 394 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे और इस तरह न्यूजीलैंड को अब तक 41 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

स्टंप्स के समय मिशेल सेंटनर 103 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर वाटलिंग के साथ नाबाद लौटे। वाटलिंग ने अब तक 298 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 15 चौके लगाए हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक सातवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

मेजबान टीम ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 144 रनों से आगे खेलना शुरू किया। हैनरी निकोल्स ने 26 और वॉटलिंग ने अपनी पारी को छह रनों से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई ही थी कि निकोलस आउट हो गए। उन्होंने 125 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाए।

टीम के 197 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में निकोलस के आउट होने के बाद वाटलिंग ने कोलिन डी ग्रैंड होम (65) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर कीवी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। ग्रैंड होम ने 108 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया।

ग्रैंड होम के आउट होने के बाद वाटलिंग ने सेंटनर के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया और सुरक्षित रूप से दिन का खेल निकाल दिया। इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन और बेन स्टोक्स ने दो-दो जबकि जैक लीच और कप्तान जोए रूट को अब तक एक-एक विकेट मिला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13