Saturday, April 27, 2024
Advertisement

New Zealand vs England: नस्लीय टिप्पणी विवाद को भुलाकर दूसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर नस्लीय टिप्पणी विवाद को भुलाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार कर लिया है।

IANS Edited by: IANS
Published on: November 28, 2019 22:26 IST
 Jofra Archer, Racism, New Zealand, England, ICC Test Championship, Cricket, News, English,- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jofra Archer 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपने ऊपर नस्लीय टिप्पणी वाले विवाद से आगे निकल गए हैं और उनका ध्यान अब दूसरे टेस्ट मैच पर है। आर्चर ने हालांकि साफ किया है कि नस्लीय फवतियों की क्रिकेट में क्या जीवन के किसी भी मोड़ पर जरूरत नहीं है।

दरअसल, माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन एक प्रशंसक ने आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी की थी जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने आर्चर से माफी भी मांगी थी।

आर्चर ने अंग्रेजी अखबर डेली मेल में अपने कॉलम में इस वाकये को शर्मनाक बताया और साफ किया है कि वह अब इससे आगे निकल चुके हैं।

आर्चर ने लिखा, "पहली चीज मैं कहना चाहता हूं कि माउंट माउनगानुई में खेले गए पहले टेस्ट के आखिर में जो हुआ मैं उससे आगे निकल चुका हूं। मैदान पर जो हुआ मैं उसे वहीं छोड़ चुका हूं। मैं यह भी कहना चाहता हूं कि जिसने ये किया वो सिर्फ एक इंसान था।"

तेज गेंदबाज ने आगे लिखा, "लेकिन मैं इस हादसे को शर्मनाक मानता हूं। जब आप दूसरे देश में आते हो तो सोचते हो कि वहां के प्रशंसक आपके क्रिकेट के बारे में बात करेंगे। अगर कोई मुझ पर चिल्लाता है और कहता है कि मेरी गेंदबाजी अच्छी नहीं है तो मैं इस बात का बुरा नहीं मानूंगा। हो सकता है कि मैं उससे सहमत न हूं, लेकिन यह ठीक है।"

उन्होंने लिखा, "लेकिन नस्लीय फब्तियां सुनना, यह अलग तरह का मुद्दा है। सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं बल्कि जीवन के किसी भी मोड़ पर इस तरह की चीजों की कोई जरूरत नहीं है।"

इंग्लैंड इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है और उसे दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से हेमिल्टन में खेलना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement