Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

हरारे एकदिवसीय न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से मात दी

हरारे: मार्टिन गुप्टिल (नाबाद 116) और टॉम लाथम (नाबाद 110) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में सिकंदर रजा (नाबाद 100) की शतकीय पारी

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 05, 2015 8:42 IST
न्यूजीलैंड ने...- India TV Hindi
न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से मात दी

हरारे: मार्टिन गुप्टिल (नाबाद 116) और टॉम लाथम (नाबाद 110) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में सिकंदर रजा (नाबाद 100) की शतकीय पारी को व्यर्थ साबित करते हुए जिम्बाब्वे को 10 विकेट से मात दे दी। न्यूजीलैंड के लिए गुप्टिल और लाथम ने पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाते हुए जिम्बाब्वे से मिले 236 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए 42.2 ओवरों में हासिल कर लिया।


गुप्टिल, लाथम को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुप्टिल और लाथम कहीं भी हड़बड़ी में नजर नहीं आए और विकेट पर टिकने के बाद बेहद शांत अंदाज में जीत की ओर बढ़ते रहे। दोनों बल्लेबाजों ने किस धैर्य के साथ बल्लेबाजी की इसे इसी बात से जाना जा सकता है कि किसी एक ओवर में सर्वाधिक रन के रूप में उन्होंने मात्र 10 रन जुटाए।

एकदिवसीय करियर में 4,000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के 10वें बल्लेबाज गुप्टिल ने 138 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाया, जबकि करियर की पहली शतकीय पारी में लाथम ने सात चौके और दो छक्के लगाए।

जिम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुंबरा ने अपने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, हालांकि गुप्टिल और लाथम के आगे सभी बेबस नजर आए।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे टीम ने रजा की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत नौ विकेट पर 235 रन बनाए।

हैमिल्टन मसाकाद्जा खाता खोले बगैर मिशेल मैक्लेनघन का शिकार हो गए। उनका कैच लाथम ने पकड़ा। पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाले चामू चिभाभा (42) तो एक छोर थामे खड़े रहे, लेकिन दूसरे छोर से क्रेग इरविन (12), रेगिस चकाब्वा (2) और कप्तान चिगुंबरा (5) 54 रनों के कुल योग के अंदर अपने विकेट गंवा बैठे।

अंतत: सीन विलियम्स (26) और रजा ने छठे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। विलिम्स हालांकि अपने निजी स्कोर और साझेदारी को ज्यादा आगे तक नहीं ले जा सके और 128 के कुल योग पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

रजा ने हालांकि तिनाशे पन्यांगारा (नाबाद 33) के साथ आखिरी के 13.1 ओवरों में 6.75 के औसत से 89 रन जोड़कर टीम को 200 के पार पहुंचाया और अपने गेंदबाजों के लिए थोड़ा संघर्ष कर सकने लायक स्कोर प्रदान किया।

रजा जिम्बाब्वे की पारी की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अपने करियर का तीसरा शतक पूरा किया। रजा ने 95 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड के लिए करियर का दूसरा मैच खेल रहे ईश सोढ़ी ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। जिम्बाब्वे पहला मैच जीतने में सफल रहा था।

अब दोनों टीमें सात अगस्त को इसी मैदान पर श्रृंखला का आखिरी निर्णायक मैच खेलेंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement