Friday, May 10, 2024
Advertisement

निक कॉम्पटन ने विराट कोहली पर फिर दिया बड़ा बयान

अब एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि वह विराट कोहली को एडमायर करते हैं, मगर कोहली को एग्रेसिव ना होकर शतक लगाकर विपक्षी टीम को जवाब देना चाहिए।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 20, 2021 15:36 IST
Nick Compton again made a big statement on Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Nick Compton again made a big statement on Virat Kohli

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने हाल ही में विराट कोहली को लेकर एक ट्वीट किया था जिसके बाद काफी विवाद हुआ। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था "क्या कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द बोलने वाले व्यक्ति नहीं है। मैं कभी भी उस बात को नहीं भूला जब मुझे 2012 में अपशब्द कहे गए थे।"

हालांकि बाद में उन्होंने विवाद बढ़ता देख अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया।

अब एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि वह विराट कोहली को एडमायर करते हैं, मगर कोहली को एग्रेसिव ना होकर शतक लगाकर विपक्षी टीम को जवाब देना चाहिए।

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में कॉम्पटन ने कहा "मैं इस बात को मानता हूं कि बाकी भी ऐसा करते हैं, जेम्स एंडरसन का अपना तरीका है, मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं कि सिर्फ कोहली ऐसा करते हैं। लेकिन उनकी भाषा काफी ज्यादा खराब हो जाती है। एंडरसन अलग तरह से ऐसा करते हैं। कोहली का तरीका गालियों से भरा है। हम किसी खिलाड़ी पर कीचड़ नहीं उछालना चाहते हैं, क्यों इससे यह बहस काफी बढ़ जाएगी।"

उन्होंने आगे कहा "भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड को जवाब देना चाहिए, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्हें एग्रेसिव नहीं होना चाहिए। मुझे लगता है रविंद्र जडेजा में वह बात है, अग्रेशन दिखाने के अलग-अलग तरीके होते हैं। कोहली इसको थोड़ा समझदारी से भी कर सकते हैं, बिना गाली-गलौच किए और लड़ाई-झगड़े के। कई बार बेस्ट होता है कि आप मैदान पर जाएं, कुछ ना कहें और शतक लगातर आएं।"

अंत में उन्होंने कहा "मैं विराट को एडमायर करता हूं, उनकी लीडरशिप थोड़ी ज्यादा इमोशनल है। लेकिन रेफरी को बीच में बार-बार आना पड़े तो यह ठीक नहीं है। विराट युवा क्रिकेटरों के लिए इंस्पिरेशन हैं इसलिए गाली-गलौच का इस्तेमाल उनको शोभा नहीं देता।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement