Friday, April 26, 2024
Advertisement

अब कोई भी महिला टीम इंडिया को हल्के में नहीं लेता – मिताली राज

मिताली ने पिछले साल टी-20 विश्व कप के बाद से खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले लिया था ताकि वह अपने वनडे करियर को और आगे ले जा सकें।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 04, 2020 17:33 IST
Mithali Raj- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mithali Raj

नई दिल्ली| महिला टीम इंडिया के लिए कई सालों से खेलती आ रही कप्तान मिताली राज अपने करियर को अलविदा कहने से पहले एक बार विश्वकप और जीतना चाहती है। उनकी कप्तानी में भारत को 2005 और 2017 में महिला विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

मिताली ने स्पोटर्सस्टार से कहा, "टीमें अब हमें हल्के में नहीं लेतीं। वो हमारे खिलाफ तैयारी करके आती हैं।"

उन्होंने कहा, "विश्व की बेहतरीन टीमों को लगातार हराना, चाहे वो वनडे में ऑस्ट्रेलिया हो या टी-20 में इंग्लैंड, इसने हमें काफी आत्मविश्वास दिया है कि हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं।"

मिताली ने पिछले साल टी-20 विश्व कप के बाद से खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले लिया था ताकि वह अपने वनडे करियर को और आगे ले जा सकें। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के कारण इस मजबूरी के ब्रेक में वह कैसे अपने आप को फिट रखने के लिए प्रेरित कर रही हैं।

उन्होंने कहा, "फिटनेस, मेरी उम्र में ऐसी चीज है कि जिस पर आपको लगातार मेहनत करने की जरूरत होती है। मैं जानती हूं कि मैं अपनी स्किल नहीं भूल सकती। मेरे अंदर अभी भी बल्लेबाजी बाकी है। मुझे लय में आने के लिए कुछ सत्र लगेंगे।"

ये भी पढ़ें - लिमिटेड ओवर्स में केएल राहुल को पंत से बेहतर विकेटकीपर मानते हैं दीप दासगुप्ता

उन्होंने कहा, "हममें से कुछ के पास दौड़ने की जगह है जबकि मेरे जैसी कुछ खिलाड़ियों के पास घर में ज्यादा जगह नहीं है इसलिए हमारे ट्रेनर हमारे लिए रूटीन बना रहे हैं। कोच हमारी स्किल ट्रेनिंग को लेकर रचनात्मक होने की कोशिश कर रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - लिमिटेड ओवर्स में केएल राहुल को पंत से बेहतर विकेटकीपर मानते हैं दीप दासगुप्ता

( With Agency Input From Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement