Friday, April 26, 2024
Advertisement

नई लीग 'द हंड्रेड' के ड्राफ्ट में गेल और मलिंगा जैसे दिग्गजों को नहीं मिले खरीददार

क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा को टी-20 प्रारूप के बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है, लेकिन नई लीग 'द हंड्रेड' के पहले सीजन के प्लेयर ड्राफ्ट में इन दोनों दिग्गजों को खरीददार नहीं मिले।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 21, 2019 11:45 IST
नई लीग 'द हंड्रेड' के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC नई लीग 'द हंड्रेड' के ड्राफ्ट में गेल और मलिंगा जैसे दिग्गजों को नहीं मिले खरीददार

लंदन| क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा को टी-20 प्रारूप के बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है, लेकिन नई लीग 'द हंड्रेड' के पहले सीजन के प्लेयर ड्राफ्ट में इन दोनों दिग्गजों को खरीददार नहीं मिले। इतना ही नहीं, लीग के पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में टी-20 की मौजूदा रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा जमाए हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को भी कोई भी टीम खरीदने को राजी नहीं हुई।

दिग्गजों के तिरस्कार की यह सूची यहीं खत्म नहीं होती। इसमें क्विंटन डी कॉक, केरन पोलार्ड, ड्वयान ब्रावो और तमीम इकबाल जैसे खिलाड़ियों के नाम भी हैं। आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गेल और मलिंगा ने अपनी बेस प्राइस 125,000 पाउंड रखी थी। मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर और कागिसो रबादा ने भी इतनी ही बेस प्राइस रखी थी।

ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गजों- स्टार्क और स्मिथ को वेल्स फायर ने खरीदा। वार्नर को साउथर्न ब्रेव ने। स्मिथ ने ट्वीट किया, "अगले साल होने वाले दे हंड्रेड में वेल्स फायर का हिस्सा बनकर खुश हूं।"

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को सबसे पहले खरीदा गया। वह ट्रेंट रोकेट्स की तरफ से खेलेंगे। इस टीम में राशिद के साथ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट होंगे। पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में आंद्रे रसैल को साउर्थन ब्रेव, एरॉन फिंच, मुजीब उर रहमान को नॉर्थन सुपरचार्जस, सुनील नरेन को ओवल इनविंसिवल, इमरान ताहिर, डेन विलास को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स, ग्लैन मैक्सवेल को लंदन स्प्रिट, और लियाम प्लंकट को बर्मिघम फोनिक्स ने खरीदा।

कुल 570 खिलाड़ी रविवार को हुए पुरुषों के प्लेयर ड्रॉफ्ट में शामिल रहे जिसमें 239 विदेशी और 331 घरेलू खिलाड़ी थे। पहले राउंड में कुल 96 खिलाड़ियों को खरीदा गया। 'द हंड्रेड' प्रारूप अगले साल जुलाई में लांच होने वाला है। यह लीगी पुरुष एवं महिला-दोनों वर्गो में आयोजित की जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement