Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का मानना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी क्षमता के आधार पर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 

IANS Edited by: IANS
Published on: January 02, 2020 21:24 IST
Jos Buttler, Quinton de Kock, South Africa vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jos Buttler

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने माना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिस तरह का करना चाहिए। बटलर ने कहा है कि वह अपने आप में सुधार लाने पर काम कर रहे हैं। आईसीसी ने बटलर के हवाले से लिखा है, "मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पा रहा जिस तरह का मुझे करना चाहिए।"

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "मैं इसमें सुधार लाने की कोशिश कर रहा हूं। साथ ही कोशिश कर रहा हूं कि इंग्लैंड की टीम पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकूं।"

बटलर ने इंग्लैंड के लिए 38 टेस्ट मैच खेले हैं और 33 की औसत से 2,046 रन बनाए हैं।

बटलर ने कहा, "जब से मैंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है मैंने अधिकतर समय अपने डिफेंस पर भरोसा जताया है। मैं ऐसा करने में सफल रहा हूं लेकिन अपना स्वाभाविक खेल खेलना ऐसा है जिस पर मुझे काम करना होगा। आप काफी कुछ नेट्स में कर सकते हैं लेकिन मैं अपने कमरे में बैठकर इसके बारे में सोचता हूं।"

बटलर ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक से प्ररेणा ले रहे हैं जिन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 95 रनों की पारी खेली थी।

उन्होंने कहा, "क्विंटन ने वाकई में दमदार पारी खेली और गेंदबाजों पर दबाव बनाया। उन्होंने पहल की। विकेट के पीछे से उन्हें देखने से मुझे समझ में आया।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement