Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन अपराधों के दोषी पाए गए नुवान जोयसा

जोयसा पर नवंबर 2018 में आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत आरोप तय किए गए थे और उन्हें सभी आरोपों का दोषी पाया गया है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: November 19, 2020 18:15 IST
Nuwan Zoysa found guilty of three offences under ICC'S Anti-Corruption Code- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Nuwan Zoysa found guilty of three offences under ICC'S Anti-Corruption Code

दुबई। मैच फिक्सिंग के आरोपों में पहले ही निलंबन का सामना कर रहे श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को स्वतंत्र पंचाट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन अपराधों का दोषी पाया है। क्रिकेट की वैश्विक संचालन संस्था आईसीसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

जोयसा पर नवंबर 2018 में आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत आरोप तय किए गए थे और उन्हें सभी आरोपों का दोषी पाया गया है। जोयसा ने स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के समक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया था। 

ये भी पढ़ें - ISL की सफलता अन्य खेलों को प्रेरित करेगी, कोविड-19 का डर खत्म होगा : सौरव गांगुली

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा कि यह श्रीलंका निलंबित रहेगा और उनकी सजा की घोषणा बाद में की जाएगी। जोयसा को यूएई में एक टी20 लीग के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण मई 2019 में अस्थाई रूप से निलंबित किया गया था। 

श्रीलंका की ओर से 30 टेस्ट और 95 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले जोयसा को सितंबर 2015 में श्रीलंका का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था।

वह श्रीलंका क्रिकेट के हाई परफोर्मेंस केंद्र में काम करते थे जिससे उन्हें मौजूदा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के संपर्क में आने का मौका मिला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement