Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को होगा वनडे और टेस्ट टीम का चयन, राहुल-पांड्या की वापसी संभव

केएल राहुल सीमित ओवरों में शानदार फार्म के कारण न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम में भी जगह बनाने के दावेदार बन गये हैं जिसके लिये टीम का चयन रविवार को यहां किया जाएगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 18, 2020 14:28 IST
न्यूजीलैंड दौरे के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को होगा वनडे और टेस्ट टीम का चयन, राहुल-पांड्या की वापसी संभव

बेंगलुरू। केएल राहुल सीमित ओवरों में शानदार फार्म के कारण न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम में भी जगह बनाने के दावेदार बन गये हैं जिसके लिये टीम का चयन रविवार को यहां किया जाएगा। चयनकर्ता वनडे टीम का चयन करने से पहले आलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर भी गौर करेंगे। राहुल टी20 और वनडे में नियमित रूप से खेलते रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वह टेस्ट टीम से बाहर हो गये थे।

कप्तान विराट कोहली ने हालांकि कहा है कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से बाहर रखना मुश्किल है और ऐसे में फिर से फिट पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल पर उनका पलड़ा भारी लगता है। कुलदीप यादव के रूप में तीसरा स्पिनर रखने के बजाय तेजी से उबर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट टीम में रखा जा सकता है क्योंकि न्यूजीलैंड में रविचंद्रन अश्विन या रविंद्र जडेजा में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है। इसी तरह से भारतीय टीम प्रबंधन पंड्या का गेंदबाजी करने के लिये फिट होने का इंतजार कर रहा है और अगर वह फिट होते हैं तो फिर वनडे में उनका चयन तय है।

पंड्या गेंदबाजी को लेकर अनिवार्य टेस्ट में नाकाम रहे थे जिसके बाद उनके निजी ट्रेनर एस रजनीकांत ने उन्हें भारत ए दौरे से हटने की सलाह दी थी। अगर हार्दिक फिट नहीं होते तो चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव की शॉट खेलने की काबिलियत पर विश्वास दिखा सकते हैं। वनडे के लिये अजिंक्य रहाणे के नाम पर भी विचार किया जा सकता है। उन्हें केदार जाधव की जगह चुना जा सकता है।

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘केदार निश्चित तौर पर 2023 विश्व कप में नहीं खेलेगा और अब वह गेंदबाजी भी नहीं करता। वह टी20 टीम में भी नहीं है इसलिए उसे न्यूजीलैंड ले जाने को कोई मतलब नहीं बनता है। सूर्य और रहाणे में किसी को आजमाये जाने की संभावना है।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement