Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NZ vs IND 3rd ODI : भारत ने सीरीज खत्म होने तक हर मैच में हम पर प्रेशर बनाए रखा - केन विलियमसन

शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा "शानदार प्रदर्शन, भारत ने सीरीज खत्म होने तक हर मैच में हम पर प्रेशर बनाए रखा। पहले हाफ में हमारे गेंदबाजों ने काफी उम्दा प्रदर्शन किया।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2020 17:00 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs IND 3rd ODI : India kept pressure on us in every match till the end of the series - Kane Williamson

न्यूजीलैंड ने यहां बे ओवल मैदान पर मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। भारत ने लोकेश राहुल (112) के करियर के पांचवें शतक की बदौलत सात विकेट पर 296 रन का स्कोर बनाया, जिसे न्यूजीलैंड ने 17 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा "शानदार प्रदर्शन, भारत ने सीरीज खत्म होने तक हर मैच में हम पर प्रेशर बनाए रखा। पहले हाफ में हमारे गेंदबाजों ने काफी उम्दा प्रदर्शन किया। इस सीरीज में स्मार्ट क्रिकेट देखने को मिली और इस सीरीज में हमारे कुछ खिलाड़ियों ने लाजवाब प्रदर्शन किया।"

उन्होंने आगे कहा "भारत जैसी टीम के खिलाफ खेलने से हर बार कुछ सीखने को मिलता है और वनडे में यह हमारी अच्छी शुरुआत है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हम अपनी यही लय बरकरार रखना चाहेंगे।"

कंधें की चोट के बारे में विलियमसन ने कहा "मैं ठीक हो रहा हूं जो कि अच्छी बात है>"

भारत से मिले 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को मार्टिन गुप्टिल (66) और हेनरी निकोलस (80) ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की शतकीय साझेदारी करके कीवी टीम को शानदार शुरुआत दी। इसी बीच, युजवेंद्र चहल ने गुप्टिल को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई। गुप्टिल ने 46 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए। गुप्टिल के आउट होने के बाद निकोलस ने कप्तान केन विलियम्सन (22) के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़कर न्यूजीलैंड की पारी को जारी रखा।

इस दौरान विलियम्सन भी टीम के 159 के स्कोर पर आउट हो गए। विलियम्सन के आउट होने के बाद मेजबान टीम ने 189 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए। इसमें पहले दो मैचों में शतक और अर्धशतक लगाने रॉस टेलर (12) और निकोलस के विकेट भी शामिल हैं। न्यूजीलैंड को पांचवां झटका जेम्स नीशम (19) के रूप में 220 के स्कोर लगा। नीशम के आउट होने के बाद कोलिन डी ग्रैंड होम (नाबाद 58) और टॉम लाथम (नाबाद 32) ने छठे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी करके टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी।

ग्रैंड होम ने 28 गेंदों ने छह चौके और तीन छक्के लगाए। लाथम ने 34 गेंदों पर तीन चौके जड़े। भारत की ओर से चहल ने तीन और शार्दूल ठाकुर तथा रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। निकोलस ने उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच जबकि सीरीज में 194 रन बनाने वाले टेलर को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार प्रदान किया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement