1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs IND, 5th ODI: धोनी की वापसी से रायुडू और कार्तिक की जगह को खतरा, जानें भारत की संभावित एकादश

NZ vs IND, 5th ODI: धोनी की वापसी से रायुडू और कार्तिक की जगह को खतरा, जानें भारत की संभावित एकादश

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मैच वेस्टपैक स्टेडियम, वेलिंगटन में खेला जाना है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 02, 2019 18:27 IST
MS Dhoni And Kedar Jadhav- India TV
Image Source : AP MS Dhoni And Kedar Jadhav

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मैच वेस्टपैक स्टेडियम, वेलिंगटन में खेला जाना है। पिछले मैच में मेजबानों ने भारत को बुरी तरह से पराजित किया था तो इस बार रोहित शर्मा एंड ब्रिगड की नजरें सीरीज को जीत के साथ खत्म करने के साथ-साथ पिछले मैच का बदला लेने पर होगी।

भारत इस सीरीज में पहले ही तीन मैच जीतकर सीरीज में अपनी अजेय बढ़त बना चुका है, न्यूजीलैंड की टीम बस अब इस हार के फासले को कम करने में लगी हुई है। आइए जानते हैं पांचवें वनडे मैच के लिए भारत की क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है।

धवन-रोहित सलामी बल्लेबाज

सलामी बल्लेबाजी के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा की जगह पक्की ही है। इन दोनों खिलाड़ियों ने हर बार की तरह इस सीरीज में अच्छी शुरुआत दी है। इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शिखर धवन जहां 182 रनों के साथ टॉप पर है, वहीं रोहित शर्मा 167 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

मिडल ऑडर
तीसरे नंबर पर पिछले मैच में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल ही करेंगे। पिछले मैच में भले ही वो बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहे हो लेकिन उनकी टाइमिंग लाजवाब थी। धोनी के फिट हो जाने के बाद टीम में से रायुडू या फिर दिनेश कार्तिक का पत्ता साफ हो सकता है।

लॉअर ऑडर
पांचवें और छठे नंबर पर केदार जाधव और हार्दिक पांड्या की जगह पक्की है। ये दोनों खिलाड़ी अंत में आकर टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बटौर सकते हैं। 

गेंदबाजी आक्रमण
भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। स्पिन आक्रमण की बात करें तो पांचवे वनडे मैच में चहल-कुलदीप में से किसी को आराम देकर जडेजा को  दिया जा सकता है वहीं तेज गेंदबाजी में खलील अहमद की जगह सिराज टीम में शामिल हो सकते हैं।

संभावित एकादश
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, अंबाति रायुडू/दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव/रविंद्र जडेजा, खलील अहमद/मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13