Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

NZ vs IND 5th T20I : संजू सैमसन की 'हवाई फील्डिंग' की फैन हुई दुनिया, आप भी देखें वीडियो

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2020 15:45 IST
NZ vs IND 5th T20I, Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER GRAB NZ vs IND 5th T20I: Sanju Samson's 'Fly Fielding' Fan World

क्रिकेट के मैदान पर अपना दबदबा बनाने वाली टीम इंडिया ने पिछले कुछ समय में अपनी खामियों पर काफी काम किया है। इनमें से एक फील्डिंग भी है। भारतीय फील्डिंग अब इतनी अच्छी हो चुकी है कि दुनियाभर के क्रिकेटर उनकी तारीफ करते हैं। इसका उदहारण हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी 5वें टी20 मैच में दिखा जहां संजू सैमसन ने बाउंड्री के बाहर छक्के की और जाती गेंद को हवा में उड़ते हुए पहले कैच पकड़ा और उसके बाद गेंद को अंदर भी फेका।

यह दृश्य न्यूजीलैंड की पारी के 8वें ओवर के दौरान देखने को मिला शार्दुल ठाकुर की आखिरी गेंद पर रॉस टेलर ने मिड विकेट की दिशा में पुल शॉट लगाकर छक्का लगाना चाहा, तब वहां मौजूद संजू सैमसन ने हवा में कूद लगाते हुए पहले कैच पकड़ा और गेंद को बाउंड्री के अंदर भी फेका। आप भी देखें वीडियो-

उल्लेखनीय है, भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को बे ओवल मैदान पर जारी पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 163 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के 45, कप्तान रोहित शर्मा के 60 (रिटायर्ड हर्ट) और श्रेयस अय्यर के नाबाद 33 रन शामिल हैं।

मनीष पांडे चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रनों पर नाबाद रहे। भारत ने राहुल के अलावा संजू सैमसन (2) तथा शिवम दुबे (5) के विकेट गंवाए।

सैमसन का विकेट आठ रनों के कुल योग पर गिरा। यह तीसरा मैच है, जब सैमसन मौके को भुना नहीं सके और पांच गेंदों का सामना करने के बाद पवेलियन लौटे।

इसके बाद राहुल और नियमित कप्तान विराट कोहरी की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे रोहित ने पारी को सम्भाला। 96 के कुल योग पर राहुल अपने अर्धशतक से पांच रन दूर थे कि हामिश बेनेट ने उन्हें कैच आउट करा दिय। राहुल ने 33 गेदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए।

राहुल की विदाई के बाद रोहित और अय्यर ने जिम्मेदारी ली। रोहित ने इसी बीच अपना 21वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित 60 के निजी योग पर मसल स्ट्रेन के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए। रोहित की पारी में 41 गेंदें और तीन चौके तथा तीन छक्के शामिल रहे।

रोहित का स्थान लेने आए दुबे का विकेट 148 के कुल योग पर गिरा।

इस पारी के साथ रोहित टी-20 मैचों में सबसे अधिक 25 बार 50 या उससे अधिक का स्कोर पूरा किया। वह विराट कोहली (24) से आगे निकल गए हैं। कोहली ने 24 बार अर्धशतक लगाए हैं। उनके नाम हालांकि एक भी शतक नहीं है।

इसके बाद हालांकि अय्यर और पांडे ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। अय्यर ने 31 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड की ओर से स्कॉट कुगेलेजिन ने दो और हामिश बेनेट ने एक विकेट लिया।

पांच मैचों की सीरीज में भारत 4-0 से आगे चल रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement