1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप 2019: ओल्ड ट्रेफ़र्ड में टीम इंडिया लेगी पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल का बदला!

विश्व कप 2019: ओल्ड ट्रेफ़र्ड में टीम इंडिया लेगी पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल का बदला!

चैंपियंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और अब दो साल बाद 16 जून 2019 को उसके पास उस शर्मनाक हार का बदला लेने का मौक़ा होगा.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 25, 2018 18:49 IST
कोहली, आमिर- India TV Hindi
कोहली, आमिर

चैंपियंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और अब दो साल बाद 16 जून 2019 को उसके पास उस शर्मनाक हार का बदला लेने का मौक़ा होगा. 2019 विश्व कप 1992 विश्व कप की तर्ज़ पर ही होगा यानी सभी दस टीमें लीग स्टेड पर एक दूसरे से खेलेंगी. लीग स्टेड से चार टीमें नॉकआउट दौर में पहुंचेंगी. 

ओल्ड ट्रेफ़र्ड में 1999 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान सुपर सिक्स क्लेश में भिड़े थे. पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफ़ी की तरह इस बार भी स्टेडिम के खचाखच भरने की उम्मीद है. भारत का पहला मैच 5 जून को साउथैम्प्टन में साउथ अफ़्रीका से होगा. तब तक कुछ टीमें दो मैच खेल चुकी होंगी. दरअसल BCCI ने भारत का पहला मैच पीछे खिसकाने का आग्रह किया था. लोधा समिति ने सिफ़ारिश की है कि IPL और अंतरराष्ट्रीय सिरीज़ या प्रतियोगिता के बीच में भाग लेने के लिए 15 दिन का अंतर होना चाहिए. विश्व कप कार्यक्रम के पहले मसौदे के अनुसार भारत को अपना पहला मैच प्रतियोगिता सुरु होने के कुछ दिन के भीतर ही खेलना था लेकिन ICC ने BCCI का आग्रह स्वीकार करते हुए मैच आगे किसका दिया. 

विश्व कप 2019 का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ़्रीका के बीच ओवल में 30 मई को खेला जाएगा. 5वें विश्व कप के मैच 11 जगहों पर आयोजित किए जाएंगे. 14 जुलाई को लॉर्ड्स में फ़ाइनल होगा. सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल के लिए रिज़र्व डे रखे गए हैं. 

गत विजेता ऑस्ट्रेलिया 2 जून को ब्रिस्टल में लाउट में क्वालिफ़ायर अफ़ग़ानिस्तान से खेलेगी. पूरी प्रतियोगिता मे सात मैच डे-नाइट हैं. 46 दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता में कुल 48 मैच खेले जाएंगे.

ये हैं विश्व कप 2019 के कुछ प्रमुख मैच

WC 2019

WC 2019

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड