Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

कमेंटेटर के तौर पर इस धारणा को पूरी तरह से तोड़ना चाहते हैं क्रिकेटर दिनेश कार्तिक

भारत में कमेंटरी को संन्यास लेने के बाद के विकल्प के रूप में देखा जाता है लेकिन सक्रिय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक इस धारणा को बदलना चाहते हैं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 07, 2021 19:55 IST
कमेंटेटर के तौर पर इस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/DINESH KARTHIK कमेंटेटर के तौर पर इस धारणा को पूरी तरह से तोड़ना चाहते हैं क्रिकेटर दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली। भारत में कमेंटरी को संन्यास लेने के बाद के विकल्प के रूप में देखा जाता है लेकिन सक्रिय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक इस धारणा को बदलना चाहते हैं। पिछले महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में कमेंटरी बॉक्स में पदार्पण के दौरान उनका सरल लेकिन सटीक आकलन सभी को भा गया था।

कार्तिक ने कहा कि माइक्रोफोन पर बात करना क्रिकेट खेलने से कहीं ज्यादा आसान है लेकिन इसमें अपनी ही चुनौतियां होती हैं। उनके लिये माइकल एथरटन और नासिर हुसैन जैसे अनुभवी कमेंटेटरों के साथ खेल की चर्चा का अनुभव काफी अच्छा रहा। सोशल मीडिया पर भी 36 साल के इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की कमेंटरी की प्रशंसा हुई।

कार्तिक ने हंसते हुए कहा, ‘‘वास्तव में, मैं उस फाइनल में एकमात्र पदार्पण करने वाला व्यक्ति था।’’ वह इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेलने के लिये संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान भी कमेंटेटेर की भूमिका निभाते नजर आयेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement