Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आकाश चोपड़ा के वर्ल्ड टी-20 इलेवन में मिली सिर्फ एक भारतीय को जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने हाल ही में अपने वर्ल्ड टी-20 इलेवन का एलान किया जिसमें सिर्फ एक भारतीय जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है।

IANS Edited by: IANS
Updated on: May 02, 2020 9:07 IST
Akash Chopra's World T20 XI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Team India

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी वर्ल्ड टी-20 प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। आकाश ने अपनी टीम में न विराट कोहली को और न ही रोहित शर्मा को जगह दी है।

आकाश ने फेसबुक पर लिखा, "हाल ही में मैंने वो देखा जो आईसीसी ने किया। उन्होंने फैंस से अपनी सर्वश्रेष्ठ टी-20 इलेवन चुनने को कहा था- लेकिन इसके साथ एक शर्त रखी थी कि हर देश से सिर्फ एक खिलाड़ी होगा। यह काफी चुनौतीपूर्ण था। मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम चुनूं।"

आकाश ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के जोस बटलर को ओपनर जोड़ी के रूप में चुना है। बटलर को विकेटकीपर के रूप में भी चुना है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को चुना गया है जबकि चार नंबर पर बाबर आजम को चुना है।

साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को पांचवें स्थान जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को छठे नंबर रखा है। इसके बाद वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और फिर अफगानिस्तान के राशिद खान, नेपाल के संदीप लामिछाने, बुमराह और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को चुना है।

आकाश ने लिखा, "लोग सोच रहे होंगे कि मैंने शीर्ष चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना। मैं उन्हें कहां जगह देता। मुझे उनके लिए जगह नहीं मिली क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी चुनना था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement