Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पाक क्रिकेटर कायनात इम्तियाज़ के प्रेरणा हैं फ़ास्ट बॉलर झूलन गोस्वामी

पाकिस्तान महिला टीम की तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज़ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए इस बात का खुलासा किया है कि वो कैसे तेज़ गेंदबाज़ बनी और आखिर उनके तेज़ गेंदबाज बनने की वजह के पीछे कौन है?

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2017 9:29 IST
Jhulan, Kainat- India TV Hindi
Jhulan, Kainat

नई दिल्ली: इंग्लैंड में महिला वर्ल्ड कप चल रहा है भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना भी हो चुका है। इस मैच में टीम इंडिया ने बाजी मार ली। टीम इंडिया जहां अब तक अपने तीनों मैच जीती है वहीं पाकिस्तान ने अपने तीनों मैच गंवाएं हैं। इस बीच पाकिस्तान महिला टीम की तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज़ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए इस बात का खुलासा किया है कि वो कैसे तेज़ गेंदबाज़ बनी और आखिर उनके तेज़ गेंदबाज बनने की वजह के पीछे कौन है?

25 साल की कायनात इम्तियाज़ भारतीय महिला टीम की दिग्गज तेज़ गेंदबाज झूलन गोस्वामी से बहुत प्रभावित हैं। उनका कहना है कि 12 साल पहले जब उन्होंने झूलन गोस्वामी को गेंदबाज़ी करते हुए देखा था, तभी उन्हें लगा कि क्रिकेट और ख़ासतौर से तेज़ गेंदबाज़ बनने का उनका फैसला बिल्कुल सही है।

कायनात ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मैं आप सभी के साथ एक कहानी बताना करना चाहती हूं। साल 2005 में जब एशिया कप पाकिस्तान में हो रहा था, तब मैंने पहली बार टीम इंडिया को देखा था। उस टूर्नामेंट में मैं एक बॉल उठाने वाली लड़की की भूमिका में थी। तब मैंने दुनिया की उस वक्त की सबसे तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी को देखा था।”

कायनात ने आगे लिखा, “उनको देख कर मुझे इस बात की बेहद खुशी हुई कि मैंने अपने करियर के लिए क्रिकेट, खास तौर से तेज़ गेंदबाजी को चुना। ये मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं 12 साल बाद उन्हीं के साथ वर्ल्ड कप खेल रही हूं, जिनसे मुझे तेज गेंदबाज़ बनने की प्रेरणा मिली और आज भी मैं उनसे इंस्पायर्ड होती हूं.

कायनात के इस पोस्ट को शेयर करने के बाद से सोशल मीडिया में लोग उनके इस कदम की खूब तारीफ कर रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement