Friday, March 29, 2024
Advertisement

PAK vs BAN 1st Test: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराया

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच अब दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच पांच से नौ अप्रैल तक कराची में खेला जाएगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 10, 2020 15:15 IST
PAK vs BAN 1st Test: Pakistan beat Bangladesh by innings and 44 runs - India TV Hindi
Image Source : AP PAK vs BAN 1st Test: Pakistan beat Bangladesh by innings and 44 runs 

रावलपिंडी। मैन ऑफ द मैच नसीम शाह और यासिर शाह के चार-चार विकेटों की बदौलत पाकिस्तान ने यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच अब दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच पांच से नौ अप्रैल तक कराची में खेला जाएगा। उससे पहले दोनों टीमें तीन अप्रैल को कराची में ही एकमात्र वनडे मैच खेलेगी।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 233 रन पर समेट दिया और फिर 445 रन बनाकर 212 रनों की बढ़त बना ली। इसके बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और वह 168 रन पर ढेर हो गई तथा उसे पारी तथा 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश को छह टेस्ट मैचों में पांचवीं बार पारी की हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, घर के बाहर आठ टेस्ट मैचों में उसको सातवीं बार पारी से हार झेलनी पड़ी है।

दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए कप्तान मोमीनुल हक ने 41, नजमुल हुसैन संतो ने 38, लिंटन दास ने 29 और तमीम इकबाल ने 34 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से नसीम और शाह के चार-चार विकेटों के अलावा शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अब्बास ने एक-एक विकेट लिए। दूसरी पारी में हैट्रिक लेने वाले नसीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इस जीत के बाद पाकिस्तान टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में पांच मैचों में 140 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। भारत 360 अंकों के साथ टॉप पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement